बूथ की सक्रियता बनेगी जीत का आधार : भगत

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बूथ केंद्र में हमारी सक्रियता ही चुनाव में हमारी जीत का आधार बनेगी। किसी भी संगठन की सबसे छोटी ईकाई जितनी अधिक मजबूत होगी संगठन भी उतना ही अधिक मजबूत होगा। इसलिये भाजपा ने नारा दिया है कि बूथ जीता तो चुनाव जीता।

उक्त आशय की बात भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत द्वारा गत दिवस अपने सिवनी प्रवास के दौरान भाजपा कार्यालय में कार्यकर्त्ताओं को संबोधित करते हुए कही गयी। उन्होंने कहा कि हम सभी कार्यकर्त्ताओं का दायित्व है कि अपने – अपने बूथ पर संगठन को और अधिक सक्रिय करें, प्रभावी बनायें, लोगों से संपर्क करें तथा सरकार के कार्य और उपलब्धियों को उन तक पहुँचायें।

उन्होंने कहा कि देश को शिखर पर पहुँचाने के लिये पार्टी के हर कार्यकर्त्ता को अपने घरों से निकलना होगा, मतदाताओं में जन जागृति लानी होगी और भाजपा की विजय का संकल्प लेना होगा।

सुहास भगत द्वारा कहा गया कि भाजपा एक विशाल संगठन है जिला ईकाई, मण्डल ईकाई के साथ ही मोर्चा, प्रकोष्ठ और प्रकल्पों के रूप में विभिन्न शाखाएं हैं। चुनाव में सबको एक तारतम्य में अपने – अपने कर्त्तव्यों और दायित्वों के प्रति सतर्क, सजग और सक्रिय होना है। देश को भाजपा की जरूरत है सभी कार्यकर्त्ता अपने अपने क्षेत्रों में पहुँचकर पार्टी के पक्ष में वातावरण बनायंे और नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिये लोगों को प्रेरित करें।

सुहास भगत ने कहा कि भाजपा के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के विकास के लिये चहुँमुखी कार्य किये हैं। मोदी सरकार किसानों, महिलाओं, गरीबों, युवाओं की सरकार है। आज विश्व पटल पर भारत का सम्मान बढ़ा है, हमारी सीमाएं मजबूत हुईं हैं, सैनिकों का मनोबल बढ़ा है। भाजपा के पास नरेंद्र मोदी जैसे लोकप्रिय नेता हैं जिससे जनता का सीधा जुड़ाव है। यदि भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्त्ता एक-एक कदम मेहनत और ईमानदारी के साथ आगे बढ़ायेगा तो कोई इन चुनावों को जीतने से नहीं रोक सकेगा।

सुहास भगत द्वारा कहा गया कि मोदी सरकार के 05 वर्ष हों या शिवराज सिंह चौहान के 15 वर्ष का राज्य में शासन हो हमने हर वर्ग के कल्याण के लिये कार्य किये हैं। लोगों को इस बात का एहसास भी है। श्री भगत ने कहा कि, बालाघाट संसदीय क्षेत्र के लिये पार्टी द्वारा एक बेहद सक्रिय, योग्य, निष्ठावान, तथा जन सेवा के लिये समर्पित और अनुभवी नेता के रूप में डॉक्टर ढाल सिंह बिसेन को प्रत्याशी बनाया गया है। ऐसे में सभी का कर्त्तव्य है कि उनकी प्रचण्ड जीत का मार्ग प्रशस्त करने में अपनी भूमिका निभाते हुए अपना श्रेष्ठ योगदान दें।

सुहास भगत ने कहा कि यह चुनाव झूठे वादों और इमानदार इरादों के बीच हैं। पिछले 03 माह में प्रदेश में जनता को झूठे वादों से छले जाने का अहसास हो गया है। जनता की प्रतिक्रिया इस बात को प्रमाणित कर रही है कि लोगों को शिवराज सिंह के मुख्यमंत्री न बन पाने का अफसोस है। पिछले विधानसभा चुनाव में जो जो चूक हुई है उसे बदलने का यह सबसे अच्छा अवसर है। कार्यकर्त्ता पूरे आत्म विश्वास और मनोबल के साथ जनता के बीच जाकर अपनी बात रखें।