हवा-तूफान से गिरा बस पर होर्डिंग

 

 

टला बड़ा हादसा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। रविवार की शाम को जिला मुख्यालय में आये तेज हवा तूफान से एक होर्डिंग भरभरा कर एक बस पर जा गिरा। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी तरह का जान – माल का नुकसान नहीं हुआ। यदि उस वक्त बस वहाँ पर नहीं होती तो हादसा गंभीर हो सकता था।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अुनसार हादसे  के आधा घण्टे बाद तक होर्डिंग को हटाने के लिये किसी तरह के इंतजाम नहीं किये गये थे। यह मामला शहर में लगने वाले होर्डिंग्स और सुरक्षा इंतजामों की कमी को दर्शाता है।

हो सकता था बड़ा हादसा : रविवार की शाम लगभग आठ बजे जिला मुख्यालय के मौसम ने अचानक करवट ली और जिला मुख्यालय में धूल धुंध के साथ तेज हवाएं चलने लगीं। हवाओं का जोर इतना तेज था कि बस स्टैण्ड में लक्ष्मी नारायण मंदिर के सामने नये साल को लेकर लगाया गया लगभग पचास – साठ फीट लंबा और दस फीट चौड़ा एक होर्डिंग तेज हवा के कारण गिर गया।

प्रत्यक्ष दर्शियों के अनुसार उसी समय वहाँ से एक बस गुजर रही थी। भारी भरकम लोहे के पाईपों पर तैयार किया गया होर्डिंग बस के पिछले हिस्से में जा गिरा, जिसके कारण उस बस का काँच फूट गया। लगभग आधे घण्टे तक बस इसी हालत में रही। बस में मुसाफिर कम थे और जिस स्थान पर जाकर होर्डिंग गिरा था वहाँ पर कोई सवारी नहीं थी। यदि बस न होती तो इस व्यस्ततम इलाके बस स्टैण्ड में जान माल का बड़ा हादसा हो सकता था।

नहीं करते हैं नियमों का पालन : जिला मुख्यालय में छोटे – बड़े मिलाकर एक सैकड़ा से अधिक होर्डिंग्स लगे हुए हैं, जिनके लिये न तो नियमों का पालन किया जाता है और न ही नगर पालिका को इतनी फुर्सत ही है कि वह नियमों का पालन कराये। लगभग एक-डेढ़ साल पहले कुछ स्थानों के अवैध होर्डिंग्स हटाये गये थे लेकिन अब फिर वही हाल हो गया है।

बताया जाता है कि जिस साठ फीट का  होर्डिंग्स रविवार की शाम को धराशायी हुआ वह भी बिना किसी सुरक्षा इंतजाम के सड़क पर पिछले दो दिनों से रखा हुआ था। घटना स्थल से महज 50 फीट के फासले पर नगर पालिका और कोतवाली है बावजूद इसके इस होर्डिंग को लेकर प्रशासन का ध्यान नहीं गया।

One thought on “हवा-तूफान से गिरा बस पर होर्डिंग

  1. Pingback: rolex replica

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *