वेटरन्स क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन 20 से

 

(खेल ब्यूरो)

सिवनी (साई)। वेटरन्स क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन बड़े मिशन स्कूल ग्राउंड में 20 अप्रैल से किया जायेगा। इस प्रतियोगिता को संचालित करने हेतु तैयारियां जोरों पर हैं।

उक्ताशय की जानकारी वेटरन्स क्रिकेट प्रतियोगिता के मीडिया प्रभारी संतोष श्रीवास गुड्डू ने देते हुए बताया कि 40 वर्ष एवं उससे अधिक आयु के खिलाड़ियों हेतु आयोजित इस प्रतियोगिता में प्रवेश की अंतिम तिथि 16 अप्रैल निर्धारित की गयी है। जिस भी टीम को इस प्रतियोगिता में शामिल होना है वे 07 हजार 100 रूपये एंट्री फीस जमा कर इसमें भाग ले सकते हैं। आयु के निर्धारण हेतु खिलाड़ियों को 10वीं की अंक सूची, ड्राईविंग लाईसेंस, पेन कार्ड या आधार कार्ड की छायाप्रति देना आवश्यक है।

प्रतियोगिता समिति के संयोजक अजय मिश्रा एवं अरविंद मालवीय ने बताया कि प्रतियोगिता में प्रथम पुरस्कार 21 हजार एवं द्वितीय 15 हजार रूपये के अलावा मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बॉलर, बेस्ट फील्डर, बेस्ट बेट्समेन को भी पुरूस्कृत किया जायेगा। इसके अलावा हर मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरूस्कार भी समिति द्वारा दिया जायेगा।

आयोजन समिति द्वारा बताया गया है कि इस प्रतियोगिता में लीग मैच 12-12 आवेरों के खन्ना की टेनिस बाल से खेले जायेंगे। प्रतियोगिता समिति के मीडिया प्रभारी संतोष श्रीवास गुड्डू ने बताया कि इस प्रतियोगिता में वे खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं जिनका जन्म 1978 या उसके पहले हुआ हो। प्रतियोगिता के दौरान ऑन लाईन स्कोरिंग की भी व्यवस्था की गयी है जिसकी जिम्मेदारी शुभम तिवारी को दी गयी है जो इस कार्य में जुट भी गये हैं।

प्रतियोगिता समिति के संयोजक अरविंद मालवीय ने बताया कि सिवनी जिले के इतिहास में यह ऐसी पहली क्रिकेट प्रतियोगिता है जिसमें लोग सहपरिवार उपस्थित होते हैं। इतना ही नहीं इसमें महिलाओं की उपस्थिति दर्शकों के साथ ही साथ मंच पर भी रहती है।

श्री मालवीय ने बताया कि इस प्रतियोगिता में शामिल होने हेतु न केवल सिवनी बल्कि जबलपुर, छिंदवाड़ा, परासिया, बड़कुही, बालाघाट, नरसिंहपुर आदि स्थानों से उनके पास फोन आ रहे हैं बल्कि इस प्रतियोगिता में भागीदारी करने हेतु अन्य लोग भी प्रयासरत है किंतु 16 अप्रैल के बाद ही समिति यह तय करेगी कि इस प्रतियोगिता में किन्हें शामिल किया जायेगा।

प्रतियोगिता समिति के संयोजक अरविंद मालवीय ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता का प्रारंभ वर्ष 2016 में किया गया जिसमें 08 टीमों ने इसमें हिस्सा लिया था। इसके बाद वर्ष 2017 में 16 एवं 2018 में इस प्रतियोगिता में 21 टीमों ने भाग लेकर इस प्रतियोगिता को नया आयाम दिया था।

श्री मालवीय ने बताया कि वेटरन्स क्रिकेट प्रतियोगिता के आयोजन का यह चौथा वर्ष है। उन्होंने यह भी बताया कि यह प्रतियोगिता डे एवं नाईट होगी। नाईट में आयोजित होने वाली यह प्रतियोगिता का दूसरा वर्ष है। प्रतियोगिता समिति के मीडिया प्रभारी संतोष श्रीवास गुड्डू ने बताया कि भारत में यह पहली ऐसी प्रतियोगिता है जो डे एवं नाईट में आयोजित हो रही है इसके अलावा जिले के इतिहास में पहली प्रतियोगिता है जो दूधिया रोशनी में खेली जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *