बिहिरिया में मचने लगा पानी का हाहाकार

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। जनपद पंचायत छपारा के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत बिहिरिया में इन दिनों पानी के लिये हाहाकार मचा हुआ है।

पेयजल समस्या से परेशान ग्रामीणों को द्वारा पंचायत के ऊपर लापरवाही बरतने के आरोप लगाये जा रहे हैं। इस संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि प्यास बुझाने के लिये उन्हें एक किलोमीटर जाना – आना पड़ रहा है। पीने के लिये भी वे दूषित जल के भरोसे रहने पर मजबूर हैं। ग्रामीणों का यह भी कहना है कि ग्राम पंचायत बिहिरिया में पेयजल समस्या से निपटने के लिये लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा बोर खनन करवाया गया है जिसमें पर्याप्त मात्रा में पानी भी निकला है, लेकिन ग्राम पंचायत और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की लापरवाही के चलते अब तक बोर में मोटर से कनेक्शन नहीं किया गया है जिससे पेयजल समस्या बनी हुई है।

ग्रामीणों के द्वारा यह भी बताया गया कि सरपंच सचिव को लगातार पेयजल समस्या के बारे में अवगत कराया जा रहा है लेकिन सरपंच सचिव इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जबकि दोनों की जानकारी में यह बात है कि गाँव में पेयजल समस्या जमकर बनी हुई है।

टंकी बनी शोभा की सुपारी : ग्रामीणों के द्वारा बताया गया है कि ग्राम में जल आपूर्ति के लिये टंकी का निर्माण भी कराया गया है, जिससे पूरे गाँव में पानी की सप्लाई की जा सकती है लेकिन उक्त टंकी को अब तक कनेक्शन करके भरा नहीं गया है, जिससे यह टंकी भी शोभा की सुपारी बनी हुई है। गाँव में कृत्रिम रूप से बनायी गयी पेयजल समस्या के चलते ग्रामीणों में जमकर आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों के द्वारा उच्च अधिकारियों से माँग की गयी है बिहिरिया ग्राम में जल्द से जल्द पेयजल समस्या का समाधान किया जाये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *