‘मेरी डिक्शनरी में हिंदुत्व जैसा कोई भी शब्द नहीं’ : सिंह

 

 

 

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। भोपाल संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि हिंदुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में ही नहीं है। भोपाल में मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा कि आप लोग हिन्दुत्व शब्द का उपयोग क्यों करते हैं? हिंदुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में है ही नहीं।

बता दें कि दिग्विजय सिंह मालेगांव बम धमाकों की आरोपी एवं कट्टर हिन्दूवादी नेता साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस के चुनाव प्रचार में जुटे दिग्विजय से शनिवार को मीडिया के लोगों ने दिग्विजय से हिंदू आतंकवाद और हिंदुत्व के मुद्दे पर सवाल पूछा। इस सवाल के जवाब में दिग्विजय ने कहा- आप लोग हिंदुत्व शब्द का प्रयोग क्यों करते हैं, हिंदुत्व शब्द मेरी डिक्शनरी में नहीं है।

साध्वी पर सवाल टाल गए दिग्विजय सिंह

मुंबई आतंकी हमलों में शहीद हुए एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे के खिलाफ विवादित बयान देने पर साध्वी प्रज्ञा को चुनाव आयोग द्वारा कारण बताओ नोटिस दिये जाने पर पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा, ‘ये मामला चुनाव आयोग और साध्वी प्रज्ञा के बीच का है, ऐसे में मैं इसके बीच कहां से आ गया।

सिख दंगे के मामले में कमलनाथ को घसीटना अनुचित: सिंह

इससे पूर्व बीजेपी की प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने आज भोपाल में कहा था कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ वर्ष 1984 में दिल्ली में हुए सिख दंगों में शामिल थे। इस बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा, ‘इस दंगे का कमलनाथ पर कोई मुकदमा भी नहीं है। कमलनाथ के खिलाफ ना कोई गवाह है और ना कोई सबूत है और इस घटना को 36 साल हो चुके हैं। सिख दंगों का हमें दुख है और इसमें जो दोषी लोग हैं, उनपर कार्रवाई हुई है। लेकिन जहां तक कमल नाथ का सवाल है, उनका नाम इसमें घसीटना तो अनुचित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *