इस शख्स ने भूखे बच्चों को रेस्टोरेंट में खिलाया खाना, इतना आया बिल

कई लोग ऐसे हैं जो किसी की मदद करने के लिए कभी आगे नहीं आते, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो मदद करने के लिए हमेशा आगे रहते हैं। इन्ही में से एक हैं अखिलेश कुमार ( Akhilesh Kumar )। अखिलेश ने हाल ही में कुछ ऐसा काम किया, जिसके बाद उनके लिए लोगों के दिलों में इज्जत दोगुनी हो गई है। उनके नाम को काफी सराहा जा रहा है। हर कोई अखिलेश की जमकर तारीफ कर रहा है। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर अखिलेश ने ऐसा क्या काम कर दिया, तो चलिए जानते हैं।

दरअसल, अखिलेश अपना काम खत्म करने के बाद रात के समय खाना खाने के लिए केरल ( Kerala ) के मल्लापुरम में स्थित Sabrina होटल में गए। यहां जैसी ही वो खाना खाने वाले थे तभी उनकी नजर उन मासूम से चेहरों पर गई जो उनको होटल ( Hote ) के बाहर से देख रहे थे। इसके बाद अखिलेश ने बच्चों को अंदर बुलाया तब एक बच्चा अपनी छोटी बहन के साथ अंदर आया। अखिलेश ने उनसे पूछा कि क्या खाओगे जिस पर बच्चों ने टेबल पर रखी खाने की थाली की ओर इशारा किया। अखिलेश ने तुरंत बच्चों के लिए खाने की थाली मंगाई।

अखिलेश ने बच्चों से हाथ धोने को कहा और फिर उनको खाना खिलाया। बच्चों ने खाना खाया और फिर वहां से खुशी-खुशी चले गए। अखिलेश ने भी खाना खाया और होटल वाले से कहा कि वो बिल ले आए। अखिलेश हाथ धोकर आए तो वो बिल देखकर चौंक गए। अब जरा ये भी जान लीजिए कि बिल कितने का था। दरअसल, बिल में लिखा था हमारे पास कोई ऐसी मशीन नहीं है जो इंसानियत का बिल बना सके। खुख रहिए।ये देखकर अखिलेश की आंखे नम हो गई। अखिलेश ने बिल की कॉपी अपने फेसबुक ( Facebook ) अकाउंट पर पोस्ट की।

(साई फीचर्स)