अज्ञात कारणों से लगी आग

 

गृहस्थी का सामान जलकर हुआ खाक

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। अज्ञात कारणों से लगी आग ने एक घर को जलाकर खाक कर दिया। इस घटना में घर में रखा खाने पीने और दैनिक उपयोग की सामग्री जलकर खाक हो गयी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छपारा नगर से लगी ग्राम पंचायत छपारा कला के देवरी ग्राम निवासी गणेश यादव के मकान में सुबह लगभग 10 से 11 बजे के बीच अज्ञात कारणों से आग लग गयी जिसमें उनकी गृहस्थी का समान तक जलकर खाक हो गया। इस घटना का सबसे दुखद पहलू यह है कि गणेश पिता साहब लाल यादव की बेटी की आने वाले दिनों में शादी थी जिसके लिये दहेज का सामान और जेवरात भी लाकर घर में रखे गये थे, वह भी इस आगजनी की घटना से जलकर खाक हो गये।

अपने मकान में लगी आग को देखकर गणेश यादव बेहोश हो गये। स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू कर लिया गया लेकिन इस घटना ने उनका सब कुछ जलाकर खाक कर दिया। सूचना मिलने के बाद पुलिस और राजस्व टीम मौके पर पहुँची जहाँ हल्का पटवारी सुरेश साहू ने मौके की निरीक्षण रिपोर्ट बनायी है। इसमें उन्होंने बताया कि लगभग दो लाख रुपये से अधिक का नुकसान इस घटना से हुआ है। उन्होंने बताया कि तत्काल पीड़ित परिवार की मदद के लिये अनाज और अन्य व्यवस्थाओं के लिये ग्राम पंचायत सचिव को कहा गया है।