मतदान केंद्र के आसपास टकरा रहे जाम!

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। दो दिनों बाद सोमवार 29 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के मतदान होना है लेकिन छपारा उत्कृष्ट विद्यालय में स्थित चारों मतदान केंद्रों के आसपास भारी मात्रा में अवैध गुमटियो में खुलेआम शराब खोरी अड्डे के अलावा अनैतिक गतिविधियां चल रही हैं।

उल्लेखनीय है कि छपारा नगर के मुख्य मार्ग पर स्थित उत्कृष्ट विद्यालय परिसर की बाउंड्रीवाल से सटाकर लोक निर्माण विभाग और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की सरकारी जमीन पर भू माफियाओं के द्वारा अवैध रूप से कब्जा करते हुए भारी संख्या में गुमठिया संचालित की जा रही हैं।

मण्डला लोकसभा क्षेत्र के छपारा उत्कृष्ट विद्यालय में 08, 09, 10 एवं 11 इस प्रकार चार मतदान केंद्र बनाये गये हैं। आश्चर्य का विषय यह है कि 02 दिन बाद लोकसभा चुनाव के लिये मतदान होना है और अब तक इन मतदान केंद्रों के 200 मीटर दायरे के अंदर अवैध रूप से संचालित हो रहीं गुमठियों और शराब खोरी के अड्डों को नहीं हटाया जा सका है जबकि इन चारों मतदान केंद्रों और अंबेडकर भवन के आसपास भारी मात्रा में शराब की बोतल सहित पानी के डिस्पोजल गिलास और अन्य सामग्री खुले रूप में पड़ी हुई हैं।

पर्यवेक्षकों ने जतायी थी नाराजगी : कुछ ही माह पहले विधान सभा चुनाव के मद्देनजर छपारा उत्कृष्ट विद्यालय के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने के लिये चुनाव आयोग का पर्यवेक्षक दल यहाँ पहुँचा था। छपारा उत्कृष्ट विद्यालय के मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने पर परीक्षकों ने 200 मीटर दायरे में फैले भारी मात्रा में अतिक्रमण के संबंध में अपनी नाराजगी जताते हुए इन अतिक्रमण और अवैध रूप से संचालित हो रहीं गुमठियों को सख्ती से हटाने के दिशा निर्देश जारी किये थे। इसके बाद भी यहाँ से न तो अतिक्रमण हटाया जा सका है और न ही यहाँ लोगों को जाम टकराने से ही रोका जा रहा है।