दुकान हटाने का व्यापारियों पर दबाव बना रहे सचिव

 

0 व्यापारियों ने की कलेक्टर से शिकायत

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला प्रशासन के प्रयासों के बाद नागपुर रोड स्थित नयी सब्जी मण्डी में पुराने का स्थानांतरण हुआ, लेकिन अब वहाँ भी विवाद खदबदाने लगा है।

थोक फल-फु्रट विक्रेता संघ के सचिव मो.हैदर पिता मो.शाह और फुटपाथ व्यापारी संघ के राज कुमार शेंडे पिता डब्बल शेंडे ने कृषि उपज मण्डी के सचिव पर व्यापारियों को दी गयी जगह से हटाये जाने का दबाव बनाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि सचिव ऐसा मण्डी में दूसरे लोगों के कहने पर कर रहे हैं। दोनों ने कलक्टर को आवेदन देकर इस मामले से अवगत कराते हुए उचित कार्यवाही की माँग की है।

उन्होंने कहा है कि सचिव पहले जगह से हटाने की बात कहते हैं, इसके बाद लाईसेंस रद्द करने की बात करते हुए धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके कहने पर दूसरे लोग भी पहले से शेड में दुकान लगाने वाले व्यापारियों को हटाने पर अमाद नजर आ रहे हैं। इसमें कुछ अपराधिक प्रवृति के लोग शामिल है। नये व्यापारियों को मण्डी में जगह देने के नाम पर उनसे पैसे लिये जाने की शिकायत भी की गयी है।

उन्होंने कहा कि एक व्यापारी को शेड में जगह देने के लिये हमदोनों की दुकान से कुछ लोग हटाने लगे। उन्होंने कहा कि जब उन्होंने इसका विरोध किया तो उन लोगों ने पुलिस को बुला लिया। मौके पर पहुँची पुलिस ने पूरे मामले की जानकारी ली और बुलाने वाले को ही दुबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी देकर लौट गयी। दोनों कलेक्टर से पूरे मामले को संज्ञान में लेकर उचित कार्यवाही किये जाने की माँग की है। कलेक्टर कार्यालय से दोनों को उचित कार्यवाही का आश्वासन मिला है।