आग से पाँच मकान जलकर खाक

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के जमुनिया ग्राम में रविवार 05 मई को लगी अज्ञात कारण से आग की चपेट में आकर पाँच मकान खाक हो गये। सभी के गृहस्थी का सामान सहित सबकुछ अग्नि की भेंट चढ़ गया। सूचना के बाद मौके पर पहुँचे फायर ब्रिगेड के दल ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार की दोपहर आग की चिंगारी ने जमुनिया निवासी दौलत रघुवर के मकान को अपनी चपेट में ले लिया। दौलत ने ग्रामीणों की मदद से जब तक आग पर काबू पाने का प्रयास किया, तब तक इस आग ने देखते ही देखते जनसुखदास, रामदास, रोशन, कन्हैया, शिवकुमार व सविता के मकान को भी अपनी चपेट में ले लिया।

मौके पर पहुँचे फायर ब्रिगेड के दल ने कड़ी मशक्कत के बाद, आगे बढ़ रही आग को बुझाया लेकिन तब तक आग ने उक्त परिवारों के मकान को बहुत हद तक खाक कर दिया। आग से लाखों रूपये के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। सिवनी तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने बताया कि आगजनी की सूचना के बाद संबंधित पटवारी को मौके पर भेजकर क्षति का आँकलन कराया गया है।

बताया जाता है कि इसमें शिव कुमार व सविता का पूरा मकान खाक हो गया है। दौलत का मवेशी घर, जनसुखदास का पाईप, रामदास का पाईप व साईकिल, रोशन का लकड़ी से बना कोठा आग की भेंट चढ़ गया है। बताया गया है कि सभी को क्षतिपूर्ति की राशि देने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गयी है।