एमपी में नशीला पदार्थ सप्लाई करने वाला मुंबई से गिरफ्तार

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। भोपाल समेत देश के कई शहरों में नशीला पदार्थ एमकेट (म्याउं-म्याउं) की सप्लाई करने वाले मुख्य सप्लायर को एसटीएफ की टीम मुंबई से गिरफ्तार करके लाई है। इस टीम का नेतृत्व महिला सब इंस्पेक्टर कर रही थीं।

उन्होंने पांच दिन मुंबई की संवेदनशील बस्ती कलीना में रुककर रेकी की। उन्हें अपना वेश भी बदलना पड़ा। आरोपी को एसटीएफ ने सात दिन की रिमांड के बाद दोबारा पूछताछ के लिए पांच दिन की रिमांड पर लिया है। 

एसपी एसटीएफ राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक एसटीएफ ने पिछले साल नवंबर में भोपाल में एमकेट की सप्लाई करने वाले रिजवान अली और शोएब अहमद को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से करीब 63 ग्राम एमकेट बरामद किया था। पूछताछ में आरोपियों ने बताया था कि वे मुंबई के मोहम्मद इस्माइल से एमकेट खरीदकर लाते थे। इस्माइल ही एमकेट का सप्लायर है। इसके बाद एसटीएफ आरोपी इस्माइल की घेराबंदी में लगी थी।

पिछले दिनों एसआई अर्चना नागर के नेतृत्व में छह सदस्यीय टीम आरोपी की गिरफ्तारी के लिए मुंबई भेजी गई थी। टीम ने मुंबई के कुर्ला कलीना डोंगर ईस्ट मुंबई बस्ती में डेरा डाला था। इस्माइल का इस संवेदनशील बस्ती में घर है। पांच दिन की रैकी के बाद अर्चना नागर और उनकी टीम ने प्रतिबंधित नशीले पदार्थ के तस्कर मोहम्मद इस्माइल को गिरफ्तार किया है।

पांच राज्यों में ड्रग्स की सप्लाईः इस्माइल भोपाल और इंदौर के अलावा पांच राज्यों में ड्रग्स की सप्लाई करता था। पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया है कि उसके संबंध नाइजीरियन से हैं, जो उसे एमकेट की सप्लाई देते थे। एसपी भदौरिया के अनुसार इस्माइल से पूछताछ की जा रही है कि भोपाल और इंदौर में उसके कौन-कौन लोग जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *