सागौन के भारी भरकम लट्ठे ढुल रहे थे बाईक पर

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। जंगल से काटे गये सागौन के भारी भरकम लठ्ठों को बाईक के माध्यम से ढोने का काम केवलारी के काली माटी क्षेत्र में चल रहा है। सोमवार 06 मई की रात वन सुरक्षा समिति के सदस्यों ने कालीमाटी क्षेत्र में लट्ठों को बाईक पर ले जा रहे तस्करों को देखकर, उनके द्वारा इसकी सूचना वन अमले को दी गयी।

बताया जाता है कि मौके पर जैसे ही केवलारी वन परिक्षेत्र का अमला पहुँचा, वैसे ही सागौन तस्कर बाईक व उस पर बंधे सागौन के लट्ठों को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गये। वन अमले ने पीछा करके तस्करों को पकड़ने की कोशिश की लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर वन अमले को चकमा देने में कामयाब हो गये। मौके से वन अमले ने दो बाईक सहित उसमें बंधे सागौन के दो लट्ठों को जप्त किया है।

केवलारी रेंजर बी.एल. पाल ने बताया कि फरार बाईक सवारों की खोजबीन की जा रही है। वन विभाग ने सागौन के लट्ठों को जप्त कर अज्ञात आरोपितों के खिलाफ भारतीय वन अधिनियम सन 1927 के अंतर्गत धारा 26(1) व मध्य प्रदेश अभिवहन वन उपज 2000 के तहत प्रकरण दर्ज कर मामले को जाँच में लिया है। उक्त कार्यवाही में डिप्टी रेंजर इंद्रजीत परते, बीट गार्ड अखिलेश सरोते, राम सजीवन बेगा, प्रसन्न कुमार भारती, डिप्टी रेंजर केवलारी व छींदा के सुरक्षा श्रमिकों का सहयोग उल्लेखनीय रहा।