कलेक्टर ने दी मेधावी विद्यार्थियों को बधाई

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। बुधवार 15 मई को जारी हुए माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल के हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल के घोषित परीक्षा परिणामों में सिवनी जिले के छात्र – छात्राओं द्वारा प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में स्थान प्राप्त किया गया।

इसमें जिले के कक्षा 12वीं के 05 छात्र – छात्राओं ने टॉप टेन सूची में स्थान प्राप्त किया है। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी की छात्रा कु.दृष्टि सनोडिया पिता शिव शंकर सनोडिया ने कला संकाय में 500 में से 479 अंक प्राप्त कर 95.8 प्रतिशत अंकों के साथ प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में प्रथम स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बोरीकला स्कूल की कु.साहिस्ता पिता यूसुफ खान ने कला संकाय में 500 में से 471 अंक प्राप्त कर 94.2 प्रतिशत अंक अर्जित करते हुए प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया। शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के सागर नेमा पिता सुरेश नेमा ने वाणिज्य संकाय में 500 में से 480 अंक अर्जित कर 96 प्रतिशत के साथ चौथा स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह मिशन इंग्लिश उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की कु.प्रिंसी कोरी पिता सुनील कोरी ने जीव विज्ञान संकाय में 500 में से 470 अंक अर्जित कर 94 प्रतिशत अंकों के साथ छठवां स्थान प्राप्त किया एवं शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दरासीकला की कु.चेतना पिता तिवेन्द्र ने जीवन विज्ञान संकाय में 500 में से 466 अंक अर्जित कर 93.2 प्रतिशत अंक के साथ प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में दसवां स्थान प्राप्त किया।

इसी तरह हाई स्कूल के परीक्षा परिणामों में सिवनी जिले के कक्षा 10वीं के 02 छात्रों ने प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में क्रमशः पाँचवां एवं छठवां स्थान प्राप्त किया। इसमें शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी के दुर्गेश सनोडिया पिता राजेश सनोडिया ने 500 में से 494 अंक अर्जित कर 98.8 प्रतिशत अंक अर्जित किये एवं सरस्वती शिशु मंदिर सिवनी की कु.शुभांगी डोंगरे पिता शिवनाथ डोंगरे ने 500 में से 493 अंक के साथ 98.6 प्रतिशत अंक अर्जित किये।

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने इन मेधावी छात्र – छात्राओं को प्रदेश की प्रावीण्यता सूची में टॉप करने पर बधाई दी। इसके साथ ही उन्होंने पुष्प गुच्छ भेंट कर मिठाई खिलाकर छात्र – छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *