धड़ल्ले से जारी है रेत का अवैध परिवहन

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर सहित आस पास के क्षेत्रों में रेत का अवैध परिवहन का खेल रुकने का नाम नहीं ले रहा है। शहर के अन्दर रेत से भरे ओवर लोड रेत के डम्परों का खेल धड़ल्ले से जारी है। संबंधित विभाग कार्यवाही के नाम से खानापूर्ति भी नहीं कर रहा है। शहर ही नहीं बल्कि बायपास से ही बाहर के बाहर रेत परिवहन का खेल जारी है।

बताया जाता है कि विभाग द्वारा रेत के डंपरों पर चीन्ह – चीन्ह कर कार्यवाही की जा रही है। लोगों का कहना है कि एक रॉयल्टी पर दो से चार चक्कर लग रहे हैं। नदियों को छलनी किया जा रहा है। इसके बाद भी विभाग द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

इतना ही नहीं शहर में जगह – जगह रेत डम्प की जा रही है। बाद में इस रेत को महंगे दामों पर बेचा जा रहा है। जिले में सिर्फ चार रेत की खदानों को अनुमति दी गयी है। इसके बावजूद जिस तरह से रेत का परिवहन हो रहा है वह कहीं न कहीं शंकाओं को जन्म देता है।

शहर के अंदर रात नौ बजे के बाद धड़धड़ाते अंधी रफ्तार से भागते डंपर्स को आसानी से देखा जा सकता है। एक साथ आठ दस की तादाद में भागते डंपर्स की धड़धडाहट की आवाज से लोग घबरा भी जाते हैं। इन डंपर्स पर कार्यवाही से यातायात पुलिस भी कतराती ही दिखती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *