कंप्‍यूटर बाबा की हो रही छीछालेदर . . .

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान एक बाबा खूब सुर्खियों थे। ये बाबा भोपाल सीट से दिग्विजय सिंह की समर्थन में तरफदारी करने आए थे। दिग्विजय के लिए बाबा उस वक्त इतने बड़े-बड़े फेंक गए थे कि उनकी हार के बाद सोशल मीडिया पर बाबा वैराग्यानंद को ढूंढने के लिए यूजर्स की कयानात लग गई है।

कई सोशल मीडिया यूजर्स बाबा को ढूंढ रहे हैं। सोशल मीडिया पर तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। कई लोगों ने महामंडलेश्वर वैराग्यानंद का मोबाइल नंबर तक ढूंढ लिया है। उन्हें फोन कर रहे हैं, उनसे सवाल पूछ रहे हैं कि बाबाजी अब समाधि कब लेंगे।

सोशल मीडिया पर बाबा से बातचीत का ऑडियो भी वायरल है। जिसमें खुद को राहुल बता रहे एक शख्स ने बाबा को फोन किया। युवक ने बाबा से पूछा कि आप समाधि कब ले रहे हैं। उधर से जवाब आया कि जरूर है कि क्या। तो युवक कहता है कि आप स्वामी होकर झूठ बोलते हैं। इस पर बाबा कहते है कि आप ये शिक्षा अपने लोगों को दीजिए न।

युवक पूछता है कि अपने कौन से लोग। बाबा कहते हैं कि तुम जिसके पढ़ाए हुए तोते चल रहे हो उनको शिक्षा दीजिए कि जब एक देश की साध्वी बोल सकती है कि राष्ट्रपिता के हत्यारे गोडसे हैं। इस पर युवक कहता है कि अरे-अरे आप इधर-उधर की बात मत कीजिए। इस पर बाबा कहते हैं कि कोई संत ऐसा बोल सकता है, तब युवक कहता है कि कोई झूठ बोलेगा तो आप भी झूठ बोलेंगे। बाबा बोलते हैं कि तुम मेरे ठेकेदार थोड़े ना हो।

वायरल ऑडियो में युवक उन्हें फिर याद दिलाता है कि आप कैसे संत हैं यार, पहले बोलते हैं कि आप समाधि ले लेंगे और फिर मुकर जाते हैं। बाबा बोलते हैं कि यार तुम मुझे ये बताओ कि तुम जज नहीं हो और तुम वकील नहीं हो। इस पर युवक बोलता है कि मैं जज हूं। तो बाबा कहते हैं कि कोर्ट में केस करो। युवक कहता है कि बाबा केस क्यों करूं लेकिन आप हिंदू संत होकर झूठ बोलते हैं।

गौरतलब है कि यह ऑडियो वायरल है। वायरल ऑडियो में जवाब महामंडलेश्वर वैराग्यानंद की है कि नहीं इसकी पुष्टि पत्रिका कतई नहीं करता है। यह सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल है।

दरअसल, वैराग्यानंद ने दिग्विजय सिंह को जीताने के लिए भोपाल में पांच क्विंटल लाल मिर्ची से यज्ञ किया था। साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर दिग्विजय सिंह हार गए तो मैं जिंदा समाधि ले लूंगा। चुनाव परिणाम आने के बाद दिग्विजय सिंह भोपाल से चुनाव हार गए हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग बाबा को खोज रहे हैं।