पाँच साल बाद भी नहीं हुई युवती की शिनाख्त!

 

 

तत्कालीन एसपी ए.के. पाण्डे ने किये थे शिनाख्त के प्रयास!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। लगभग साढ़े पाँच साल पहले कुरई घाट में मिले अज्ञात युवती के शव के संबंध में अब तक कोई सुराग नहीं मिल पाया है। तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक अवध किशोर पाण्डेय के द्वारा इस युवती की फोटो सोशल मीडिया पर डालकर शिनाख्त का प्रयास किया गया था।

ज्ञातव्य है कि 20 दिसंबर 2014 को कुरई घाट में एक अज्ञात युवती का शव मिला था। इसके बाद पुलिस ने इस मामले में क्या जाँच की और उसके क्या निष्कर्ष निकले, इस बारे में पुलिस अब तक मौन ही है। समय के साथ इस मामले की फाईल पर भी धूल जमती चली गयी।

तत्कालीन जिला पुलिस अधीक्षक ए.के. पाण्डेय ने 15 मई 2016 को सोशल मीडिया व्हाट्सएप के अनेक समूहों में युवती के मिले शव का फोटो डालकर लोगों से इसकी शिनाख्त करने और अन्य जानकारियां दिये जाने की अपील की थी। इस मामले में पुलिस अधीक्षक के द्वारा युवती या अपराधियों के संबंध में सुराग देने वाले पर ईनाम की घोषणा नहीं की गयी थी।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि इस मामले में शुरूआती जाँच के दौरान सायबर सेल के हाथ कुछ सुराग लगे थे। इसके बाद अचानक ही इस मामले की जाँच को ठण्डे बस्ते के हवाले कर दिया गया था। वर्तमान में यह मामला जाँच में है अथवा इस मामले में खात्मा लगा दिया गया है, इस बारे में शायद ही कोई कुछ जानता हो!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *