छोटे भाई को मारी गोली, मौत!

 

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। कुरई थानांतर्गत आने वाले आमटपानी ग्राम में शुक्रवार 31 मई की सुबह मझले भाई ने अपने ही छोटे की गोली मारकर हत्या कर दी। दोनों में रेत उठाने को लेकर कहासुनी हुई और मामला हत्या तक पहुँच गया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्ट मार्टम कराया और फिर उसके परिजनों को सौंप दिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर, उसकी तलाश आरंभ कर दी है।

पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि आमटपानी निवासी प्रमोद रघुवंशी (38) पिता सीताराम रघुवंशी के घर के सामने उनके बड़े (मूलतः मंझले) भाई कुमोद सिंह रघुवंशी की रेत पड़ी हुई थी। प्रमोद अपने घर में कुछ निर्माण कार्य करवाना चाह रहे थे। इसलिये उनके द्वारा अपने भाई कुमोद को कई बार रेत हटाने के लिये उनके द्वारा कहा जा चुका था।

सूत्रों का कहना था कि शुक्रवार को सुबह तक जब रेत नहीं हटाई गयी तो प्रमोद के द्वारा खुद ही रेत हटाना आरंभ कर दिया गया। इस बात पर दोनों भाई के बीच वाद विवाद होने लगा। वाद विवाद इस कदर बढ़ गया कि दोनों के बीच हाथापाई तक की नौबत आ गयी।

सूत्रों ने बताया कि इसके उपरांत कुमोद अपने घर गया, जहाँ से वह रायफल उठाकर ले आया और प्रमोद के पास आकर उसने प्रमोद पर फायर कर दिया। गोली चलने की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहाँ भागकर पहुँचे, इसी बीच कुमोद अपनी रायफल मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। कुमोद सतना में सिक्योरिटी गार्ड का काम करता है और मृतक के परिजनों का कहना है कि जिस रायफल से कुमोद के द्वारा प्रमोद को गोली मारी गयी है वह अवैध है।

प्रमोद को तत्काल ही घायल अवस्था में जिला चिकित्सालय ले जाया गया। जिला चिकित्सालय में लगभग आठ बजकर 45 मिनिट पर प्रमोद को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। इसके बाद प्रमोद के शव का एक्स-रे करवाने की बात सामने आयी ताकि यह पता चल सके कि उसके शरीर में गोली कहाँ फंसी है। प्रमोद के शव को एक्स-रे के लिये लगभग चार घण्टे तक जिला अस्पताल में इंतजार करना पड़ा।