समय सीमा की बैठक संपन्न

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार 03 जून को समय सीमा बैठक का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। इसमें अपर कलेक्टर श्रीमति रानी बाटड़, मुख्य कार्यपालन अधिकारी मंजूषा राय के अतिरिक्त सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं विभिन्न विभागों के जिला अधिकारियों की उपस्थिति रही।

बैठक में कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा सोमवार 10 जून से प्रारंभ हो रहे दस्तक अभियान की तैयारियों को लेकर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के साथ सभी अनुविभागीय अधिकारियों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश अधिकारियों को दिये गये। उन्होंने इस महत्वपूर्ण अभियान के संपूर्ण जिले में क्रियान्वयन हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को नोडल नियुक्त करते हुए जिले की 10-10 पंचायतों के क्लस्टर बनाते हुए प्रत्येक क्लस्टर का प्रभारी जिला अधिकारियों को नियुक्त करने के निर्देश दिये। इसी तरह मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को स्वास्थ्य विभाग के मैदानी अमले के प्रशिक्षण के निर्देश दिये। उन्होंने सभी एसडीएम को अपने अनुभाग में अभियान के सफलता पूर्वक क्रियान्वयन के निर्देश दिये।

कलेक्टर श्री सिंह द्वारा सीएम हेल्प लाईन में 100 दिवस से अधिक समय से लंबित शिकायतों की समीक्षा करते हुए कौशल विकास विभाग की लंबित शिकायतों में कोई प्रगति नहीं आने पर आई.टी.आई. प्राचार्य का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। इसी तरह बिना पूर्व अनुमति एवं सूचना के बैठक में अनुपस्थित मण्डी सचिव सिवनी के 03 दिवस का, सीएमओ लखनादौन का एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश उन्होंने दिये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *