धसकी मुरम की खदान, 02 की मौत

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

उगली (साई)। घर की नींव भरने के लिये पहाड़ी से मुरम खोदते वक्त खदान का बड़ा हिस्सा धंसककर मजदूरों पर गिर गया। इसकी चपेट में आकर दबने और दम घुटने के कारण मौके पर काम कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गयी है तीन अन्य मजदूर घायल हुए हैं। घटना जिले के उगली के रूमाल गाँव में बुधवार सुबह 09 बजे की है।

मजदूरों को केवलारी अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है जहाँ घायलों का उपचार जारी है। जंगल के समीप नाले की पहाड़ी से मुरम खोदकर मजदूर दूर खड़ी ट्रैक्टर की ट्रॉली में भर रहे थे।

मुरम खुदाई के दौरान मजदूर हादसे का शिकार हो गये। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव पीएम के बाद परिजनों को सौंप दिया है। प्रकरण में अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर जाँच की जा रही है।

उगली थाना प्रभारी हेमंत बाबरिया ने बताया कि मृतक मजदूरों में रूमाल गाँव निवासी सुरेश (37) पिता दौलतराम राणे व कुलदीप (16) पिता प्रताप सिंह ठाकरे शामिल हैं।

घटना स्थल पर दम घुटने के कारण दोनों मजदूरों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। हादसे में घायल शिवपाल (50) पिता प्रेमलाल बोपचे, महेश (25) पिता बीहन लाल बोपचे व राजकुमार (20) पिता यशवंत साहू घायल हैं। उन्हें केवलारी अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है। चिकित्सक के द्वारा घायलांे की हालत खतरे से बाहर बतायी गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *