कूप निर्माण व लैपटॉप खरीदी में गड़बड़ी के आरोप

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। कुरई जनपद की ग्राम पंचायत बडगांव में गड़बड़ियों के आरोप थमने का नाम ही नहीं ले रहे। यहां पर कूप निर्माण, तालाब निर्माण और लैपटॉप खरीदी में भी गड़बड़ी के आरोप लगाए हैं।

ग्रामीणों और पंचों का कहना है कि गलत तरीके से बिल लगाकर पैसा निकाल लिया गया है। इसमें जांच की जाए तो सच सामने आएगा। इस मामले को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर से शिकायत की है। निर्मल नीर कूप निर्माण कार्य शांतिधाम बडढांव में पैसा निकाला गया है। सेंटिंग के नाम से 60 हजार रुपए का भुगतान किया गया। जबकि सेन्टिंग का भुगतान मात्र 6500 रुपए का किया है।

कागजों में खरीदे गए लैपटॉप : पंचायत के सरपंच व सचिव ने लैपटॉप खरीदी के बिल लगाकर पैसा निकाल लिया लेकिन पंचायत में लैपटॉप है ही नहीं। जबकि रुपए निकाल लिए गए हैं। सिवनी की दुकान का बिल लगाया गया है। अन्य सामग्रियों के कार्य में एक ही बिल के दो बार भुगतान किया गया है एवं राशि वापस लेकर आपस में बांट ली गई है।

काम अधूरे, निकल गया पैसा : पंचायत भवन निर्माण में फर्जी बिल भुगतान कर राजश्री ट्रेडर्स के नाम से 8799 रुपए का भुगतान किया गया है। जबकि अन्य पंचायत भवन निर्माण कार्य में पटेल ट्रेडर्स के द्वारा सप्लाई कार्य किया गया है। 05 लाख रुपए पंचायत भवन निर्माण के लिए प्रदान किया गया था किंतु आज दिनांक पंचायत भवन कार्य नहीं हुआ है। सिर्फ कॉलम ही दिख रहे है। पिल्हर भी नहीं भरी गई है और पूरी राशि 5 लाख रुपए निकाल ली गई है। दरवाजे खिड़की के नाम से 28 हजार रुपए निकाल गए है।