कारीरात में किया गौशाला निर्माण का भूमि पूजन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। प्रदेश शासन के लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुखदेव पांसे ने जनपद सिवनी की ग्राम पंचायत कारीरात पहुँचकर 27 लाख 71 हजार रुपये लागत से निर्मित होने वाले गौ शाला के निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया।

इस अवसर में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीना बिसेन, सिवनी विधायक दिनेश राय, जिला पंचायत उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चतुर्वेदी, जनपद पंचायत सिवनी अध्यक्ष श्रीमती प्रतीक्षा राजपूत, राजकुमार खुराना, पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक, अपर कलेक्टर श्रीमती रानी बाटड़, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुनील दुबे सहित अन्य गणमान्य नागरिकों एवं ग्रामीण जनों की उपस्थिति रही।

मंचीय कार्यक्रम में प्रभारी मंत्री सुखदेव पाँसे ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रदेश सरकार सभी वर्गों की समृद्धि, विकास के लिए कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देशन में सरकार ने अपने अल्प कार्यकाल में वचन पत्र के वचनों को निभाया है। वचन पत्र अनुसार प्रदेश में पहली बार गौ संवर्धन हेतु सरकार ने बजट का प्रावधान किया गया है।

आपने कहा कि गौ संवर्धन हेतु प्रदेश के सभी ग्राम पंचायतों में गौ शाला निर्माण कराया जाएगा जो गौ माता के प्रति हमारी सच्ची कृतज्ञता होगी। उन्होने कहा कि सरकार अपना प्रत्येक वचन निभाने के लिए प्रतिबद्ध है। अल्प कार्यकाल में ही किसानों के कर्ज माफी कर सरकार ने बड़ी राहत दी है, जिससे कर्ज की चिंता से किसानों को मुक्ति मिली है।

विधायक सिवनी दिनेश राय गौशाला के भूमिपूजन के लिये सराहना कर बधाई ज्ञापित की। उन्होंने कहा है कि सेवा भाव से वृद्ध गाय के साथ उच्च गुणवत्ता की गाय को पालकर दुग्ध उत्पाद एवं किसानों को खाद आदि विक्रय कर गौशाला की आमदनी में बढ़ोत्तरी की बात की। कार्यक्रम के अंत में जनप्रतिनिधियों द्वारा विभिन्न हित ग्राहियों को हित लाभ का वितरण गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *