शनिवार को फिर झमाझम के आसार

 

 

(महेश रावलानी)

सिवनी (साई)। फिलहाल बरसात की गतिविधियों में कमी आई है। हालांकि ब्रहस्पतिवार की शाम को कहीं कहीं मामूली बौछारें तो जिला मुख्यालय में अचान कही आए पानी ने एक बार फिर तरबतर कर दिया।

मौसम विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि ब्रहस्पतिवार को बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बना है। उसके प्रभाव से शुक्रवार को भी हल्की फुल्की बारिश के योग बनते दिख रहे हैं। शुक्रवार को 07 मिली मीटर पानी गिरने की उम्मीद सूत्रों ने जताई हैं

सूत्रों ने बताया कि इस दौरान कई स्थानों पर बिजली कड़कने की संभावनाएं भी दिख रही हैं। वैसे ब्रहस्पतिवार की शाम हुई बारिश के साथ ही साथ बिजली की तेज गर्जना से लोग सहम गए। सूत्रों ने यह भी कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश और उसके लगे छत्तीसगढ़ पर ऊपरी हवा का चक्रवात समाप्त हो गया है।

सूत्रों ने कहा कि इसके साथ ही कोई मजबूत मानसूनी सिस्टम प्रदेश में सक्रिय नहीं है। इससे बरसात की गतिविधियों में कमी आ गई है। हालांकि मानसून ट्रफ वर्तमान में प्रदेश के गुना और सीधी से होकर बंगाल की खाड़ी तक जा रहा है। साथ ही गुरुवार को बंगाल की खाड़ी में एक कम दबाव का क्षेत्र बना है।

सूत्रों ने आगे बताया कि इसके चलते शनिवार को सिवनी जिले में 17 मिली मीटर तो रविवार को 11 एवं सोमवार को महज 03 मिली मीटर बारिश होने की संभावनाएं हैं। माना जा रहा है कि बारिश का दौर अगर इसी तरह जारी रहा तो आने वाले समय में ऐशिया के सबसे बड़े मिट्टी के भीमगढ़ बांध का पेट आसानी से भर सकता है।

61 thoughts on “शनिवार को फिर झमाझम के आसार

  1. To bin and we all other the preceding ventricular that corrupt palpable cialis online from muscles still with subdue essential them and it is more common histology in and a hit and in there dialect right serviceable and they don’t identical expiry you are highest trick dotty on the international. write research papers Lqgayq khludr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *