प्रशासन ने बाढ़ में फंसे परिवार के लोगों को बचाया

 

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। केवलारी मण्डला मार्ग पर नैनपुर सीमा से सटे ग्वारी गाँव में रविवार रात पानी में फंसे एक परिवार के चार लोगों को जिला प्रशासन व रेस्क्यू दल ने सुरक्षित बचा लिया है।

जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने तत्परता दिखाते हुए सूचना मिलते ही रेस्क्यू दल को ग्वारी गाँव भेजा जहाँ पहली मंजिल पर पानी भर जाने के कारण घर की दूसरी मंजिल में फंसे वल्लभ यमुनेश्वरी के परिवार को सुरक्षित निकाला गया। गाँव तक पहुँचने के लिये कच्चे रास्तों का उपयोग होमगार्ड के जवानों को करना पड़ा। मोटरवोट से टॉर्च की रौशनी में घर तक पहुँचकर जवानों ने परिवार के लोगों को रेस्क्यू किया।

भीमगढ़ से पानी छोड़ने के बाद बढ़ा था जल स्तर : लगातार हो रही बारिश से नदी, नाले उफान पर हैं। छपारा के भीमगढ़ में संजय सरोवर बांध से पानी छोड़े जाने के कारण केवलारी तहसील में पानी का जल स्तर बढ़ गया। इससे ग्वारी गाँव का एक परिवार बाढ़ के पानी में फंस गया जिसके बाद इसकी सूचना जिला प्रशासन को दी गयी।

सूचना पर थांवर नदी के पास स्थित समृद्धि परिसर में रह रहे वल्लभ यमुनेश्वरी के परिवार तक मदद पहुँचाने के लिये एसडीआरएफ एवं होमगाडर््स के जवानों को भेजा गया। चारों ओर से बाढ़ के पानी से घिरे घर की दूसरी मंजिल पर फंसे परिवार के लोगों को रेस्क्यू दल ने नाव की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला।

परिस्थतियों का जायजा लेने मौके पर कलेक्टर प्रवीण सिंह व एसपी कुमार प्रतीक सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। होमगार्ड कमांडेंट टी.आर. चौहान के नेत्तृत्व में एनडीआरएफ व होमगार्ड बल की सूझबूझ से परिवार के चार सदस्यों को बचाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *