प्रशासन ने नींद से जगाया पालिका को : कश्यप

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। निर्धारित से अधिक मात्रा में जल भराव को निकालने के लिये दलसागर तालाब के गेट खोलने के लिये कर्मचारियों को भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। उक्ताशय की बात सामाजिक कार्यकर्त्ता लक्ष्मी कश्यप के द्वारा जारी विज्ञप्ति में कही गयी है।

उन्होंने कहा है कि जिलाधिकारी प्रवीण सिंह की जागरूकता के चलते लगातार हो रही बारिश के बाद दलसागर तालाब में जल भराव, निर्धारित से अधिक होने की स्थिति में पानी की निकासी के आदेश रात में दिये गये। जिलाधिकारी के द्वारा दलसागर तालाब और विसर्जन घाट के निरीक्षण के बाद ये निर्देश दिये गये थे।

समाजिक कार्यकर्त्ता लक्ष्मी कश्यप ने बताया कि नगर पालिका परिषद की लापरवाही के कारण दलसागर तालाब के निर्गम गेट का रखरखाव शायद ही कभी किया गया हो। उन्होंने बताया कि रविवार 08 सितंबर की सुबह से आरंभ हुई गेट खोलने की जद्दोजहद के बाद दोपहर एक बजे के आसपास सोमवारी चौक के गेट को जेसीबी की मदद से खोला जा सका।

उन्होंने बताया कि पालिका परिषद की लापरवाही के चलते दलसागर तालाब के खोले गये गेट के कारण लागों के घरों में पानी भर गया और लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनके द्वारा जब इस बारे में जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह को फोन पर अवगत करवाया गया तब जाकर पालिका के द्वारा व्यवस्थाओं को दुरूस्त किया गया।