रविवार को स्मृति लॉन में होगा रविदास समाज सम्मेलन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। रविवार 15 सितंबर को नगर के स्मृति लॉन में रविदास समाज सम्मेलन का भव्य आयोजन किया गया है।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रकाश महोबिया कौशल बिल्डकॉन एवं कंस्ट्रक्शन बिल्डर्स भिलाई होंगे, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता रविदास समाज के जाने माने विद्वान एस.सी. चौधरी जिला आबकारी अधिकारी शहडोल करेंगे। विशिष्ट अतिथि किशन लाल टांडेकर खामी और टीकाराम चौधरी बरघाट होंगे।

इस कार्यक्रम के विशेष अतिथियों के रूप में अशोक बकोड़े, एड.जुगल किशोर नंदोरे, मंगल सिंह बघेल, चैतराम बकोड़े, रामाधार अहरवार, संजय चौधरी, कमलेश परिहार, एड.राधेश्याम टांडेकर, एड.रामकुमार जम्होरे और संतराम बकोड़े होंगे। कार्यक्रम का उद्घाटन पृथ्वीराज जगने करेंगे। कार्यक्रम का शुभारंभ कुमारी शिवानी सिंगोरे बरघाट के भजन के साथ किया जायेगा।

उक्ताशय की जानकारी देते हुए संत रविदास समाज संघ एवं रविदास शिक्षा मिशन जिला सिवनी के अध्यक्ष रघुवीर अहरवाल ने बताया कि इस सम्मेलन में संत रविदास महाराज के जीवन संघर्ष पर अतिथि विद्वान प्रकाश डालेंगे। इसी के साथ बाबा साहब डॉ.अंबेडकर के राष्ट्र निर्माण के लिये दिये गये योगदान पर चर्चा की जायेगी। इस अवसर पर वर्ष 2019 की दसवीं और बारहवीं कक्षा में प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण छात्र – छात्राओं को सम्मानित करते हुए समाज के शिक्षा स्तर का मूल्यांकन होगा।

उन्होंने बताया कि इसके साथ ही समाज के जिन व्यक्तियों ने जातिगत व्यवसाय से हटकर अन्य व्यवसाय में सफलता प्राप्त की है वे लोग अपने संघर्ष को मंच पर प्रस्तुत करेंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये आयोजकों ने रविदास समाज से अधिक से अधिक संख्या में पहंँचने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *