छपारा धनौरा मार्ग एक माह से बंद!

 

 

छोटी पुलिया के पाईप हो चुके चोक, पुल पर से बह रहा पानी!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। बरसात के चलते छपारा से धनौरा मार्ग एक माह से अवरूद्ध है। इसका कारण यह है कि सुनवारा से छपारा के बीच, पुल का निर्माण कार्य अभी पूरा नहीं हो पाया है और छोटी पुलिया के पाईप पूरी तरह चोक हैं, जिससे पानी सड़क के ऊपर से बह रहा है।

बताया जाता है कि संजय सरोवर बांध के गेट खोले जाने के उपरांत पानी के साथ बहकर आयी सामग्री (रॉ मेटेरियल) आदि से इस छोटी पुलिया के नीचे के पाईप लगभग पूरी तरह चोक हो चुके हैं। इसके चलते पुल पर लगातार ही पानी बह रहा है और आवागमन पूरी तरह बंद हो गया है।

स्थानीय निवासियों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि छपारा से सुनवारा के बीच एक बड़े पुल का निर्माण कार्य जारी है। ठेकेदार के द्वारा पुल के निर्माण के दौरान मौके पर बिखरायी गयी सामग्री (रॉ मेटेरियल) पानी में बहकर पुलिया में फंस गया है जिसके चलते पुलिया के पाईप चोक हो गये हैं और पानी इस पुलिया के ऊपर से बह रहा है।

इस मार्ग पर बस का संचालन करने वाले बस संचालक दिलीप जैन ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि उनकी यात्री बस पिछले एक माह से छपारा से धनौरा मार्ग पर इसलिये नहीं चल पा रही हैं क्योंकि इस छोटी पुलिया पर पानी है और वे यात्रियों की जान का जोखिम नहीं ले सकते हैं।

लोगों का कहना है कि बड़े पुल का निर्माण करवा रहे ठेकेदार के द्वारा अगर पुलिया की सफाई समय रहते करवा दी गयी होती तो मार्ग अवरूद्ध नहीं हो पाता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *