डॉ.शाक्य ने किया पदभार ग्रहण

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नैनपुर से स्थानांतरित होकर आये डॉ.के.आर. शाक्य ने बुधवार को प्रभारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी का पदभार ग्रहण कर लिया। उन्हें प्रभारी सीएमएचओ डॉ.करूणेश सिंह मेश्राम ने पदभार सौंपा। डॉ.मेश्राम अब जिला अस्पताल में सिविल सर्जन के अधीन रेडियोलॉजिस्ट के पद पर कार्य करेंगे।

ज्ञातव्य है कि लगभग दो महीने पहले 26 जुलाई को प्रभारी सीएमएचओ डॉ.मेश्राम को पद से हटाया जाकर उनके स्थान पर नरसिंहपुर में पदस्थ शल्य क्रिया विशेषज्ञ डॉ.प्रदीप धाकड़ को पदस्थ किया गया था। बाद में इस आदेश में संशोधन कर दिया गया था, जिससे डॉ.मेश्राम सीएमएचओ के पद पर बने हुए थे।

सीएमएचओ कार्यालय के भरोसमंद सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताा कि प्रभारी सीएमएचओ रहते हुए डॉ.के.सी. मेश्राम का प्रशासनिक नियंत्रण नहीं बचा था। उनके द्वारा विकास खण्डों का समय पर निरीक्षण नहीं किया जाता रहा, जिससे समूचे जिले में स्वास्थ्य विभाग में पूरी तरह अराजकता का वातावरण स्थापित हो गया था।

सूत्रों की मानें तो प्रभारी सीएमएचओ रहते हुए डॉ.के.सी. मेश्राम के द्वारा बिना अनुमति के ही बसंत पंचमी पर एक कार्यक्रम का आयोजन करवाया गया था, जिसमें उनके द्वारा गीत भी गाये गये थे, इसकी चर्चाएं सोशल मीडिया पर महीनों तक चलती रहीं थीं। इसके अलावा उनके द्वारा बार – बार चिकित्सकों के द्वारा निजि चिकित्सा किये जाने के मामले में तरह – तरह के आदेश तो जारी किये जाते थे पर उन्हें अमली जामा न पहनाये जाने से इस तरह के आदेश चर्चाओं का केंद्र बने रहे।

सूत्रों ने बताया कि डॉ.के.सी. मेश्राम अब सिविल सर्जन के अधीन रहकर जिला अस्पताल में सोनोग्राफी करेंगे और एक्स-रे को देखकर उसकी रिपोर्ट देने का काम भी उनके जिम्मे ही रहेगा।

54 thoughts on “डॉ.शाक्य ने किया पदभार ग्रहण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *