केवलारी के आसपास सड़कों के उड़े धुर्रे!

 

 

बड़े-बड़े गड्ढों में टूट फूट रहे वाहन

(ब्यूरो कार्यालय)

केवलारी (साई)। केवलारी क्षेत्र में सड़कें बुरी तरह जर्जर अवस्था में पहुँच चुकी हैं। आलम यह है कि सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गये हैं, जिनमें वाहन टूट फूट रहे हैं।

केवलारी से महज चार किलो मीटर दूर सिवनी मेन रोड व ग्राम मुनगापार व धानागाड़ा के मध्य इतने बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढे हो गये हैं कि इन सड़कों से वाहन चालकों को सही सलामत वाहन निकालना मुश्किल हो रहा है लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा इन व्यस्त सड़कों की सुध अब तक नहीं ली गयी है जिससे इन मार्गों पर आये दिन दुर्घटनाएं घट रही है, इसके चलते क्षेत्रवासियों में खासा रोष व्याप्त है।

कलेक्टर को प्रेषित शिकायत में क्षेत्र वासियों ने बताया कि विगत एक सप्ताह पूर्व ग्राम मुनगापार व धानागाड़ा के मध्य सड़क दुर्घटना में एक वाहन चालक की मौत हो चुकी है। ग्रामीणों ने बताया कि दुर्घटना का मुख्य कारण सड़क के गहरे गड्ढे हैं। इन सड़कों पर चलने वाले वाहनों के चालकों को यह समझ ही नहीं आ रहा है कि गड्ढे में सड़क है या सड़क में गड्ढे हैं।

ग्रामीणों ने बताया कि इन मार्गों से वाहन हिचकोले खाते व झूलते हुए निकलते हैं जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। बारिश के दिनों में गहरे गड्ढों में पानी भरा होने के कारण चालकों को समझ ही नहीं आता कि गड्ढा कितना गहरा है और वे दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

रोषित क्षेत्र वासियों ने कहा कि सड़कों में हुए गहरे गड्ढों से विभागीय अधिकारियों व जन प्रतिनिधियों को भी अवगत कराया गया है लेकिन उनके द्वारा सड़क के गड्ढों को पूरने हेतु अब तक कोई सार्थक कदम नहीं उठाया गया है। आक्रोशित ग्रामीणों ने चेतावनी दी कि समय रहते सड़क के गड्ढों को नहीं पूरा गया और सड़क का सुधार नहीं हुआ तो वे आंदोलन के लिये बाध्य होंगे जिसकी जवाबदारी शासन – प्रशासन की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *