सिंगल यूज प्लास्टिक बंद करने कलेक्टर ने की अपील

 

 

व्यापारियों को पत्र लिखकर जिलाधिकारी ने माँगा सहयोग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिंगल यूज प्लास्टिक विशेषकर कैरी बैग का उपयोग बंद करने के लिये जिलाधिकारी प्रवीण सिंह ने सर्व व्यापारी संघ के अध्यक्ष गौरी शंकर शर्मा को पत्र लिखकर अपील की है।

प्लास्टिक (कैरी बैग) का उपयोग बंद करने के लिये जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सर्व व्यापारी संगठन को पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि प्लास्टिक का उपयोग जीव – जंतुओं के स्वास्थ्य एवं प्रकृति के लिये हानिकारक है। प्लास्टिक के बढ़ते उपयोग एवं प्लास्टिक से उत्पन्न होने वाले भविष्यगामी नुकसानों से निपटने के लिये प्लास्टिक को उपयोग में न लिये जाने हेतु स्वयं निश्चय करें तथा परिवार, परिचितों, अधीनस्थों एवं आस पड़ौस को भी प्लास्टिक का उपयोग न करने एवं प्रेरित करने की आवश्यकता है।

अपने पत्र में जिलाधिकारी ने कहा है कि सब मिलकर सिवनी को प्लास्टिक मुक्त करने के लिये अपने – अपने स्तर से जन जागरूकता लाने में सहभागी बनें, सिवनी को प्लास्टिक मुक्त बनायें, इस अभियान को जन-जन तक पहुँचाएं। इसे जन आंदोलन का रूप देने के समुचित प्रयास करें।

सर्व व्यापारी संघ सिवनी की सक्रिय सहभागिता से ही प्लास्टिक की खरीदी – बिक्री पर लगाम लगेगी। जिले के नागरिकगण एवं व्यापारियों में प्लास्टिक के उपयोग न करने के लिये जागृति अवश्य आयेगी। कलेक्टर का पत्र मिलने के बाद सर्व व्यवसायी व्यापारी संघ के अध्यक्ष गौरी शंकर शर्मा ने ग्राहक एवं व्यापारियों से प्लास्टिक (कैरी बैग) का उपयोग नहीं करने की बात कही है। उन्होंने कहा है कि ग्राहक घर से बाज़ार जाते समय थैला लेकर निकलें। पर्यावरण को बचाने के लिये प्लाटिक का उपयोग पूरी तरह से बंद करना आवश्यक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *