अवैध हथियारों के कारखाने पर छापा

 

 

 

 

21 पिस्टल व छह कट्टे सहित पांच गिरफ्तार

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। क्राइम ब्रांच ने अवैध हथियारों की खेप के साथ सिकलीगर सहित पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनसे 21 देशी पिस्टल और छह कट्टे बरामद हुए हैं। आरोपित सिकलीगर छतरपुर के बदमाशों को हथियारों की डिलिवरी देने जा रहा था। पूछताछ के बाद उसके कारखाने पर छापा मारा और हथियार बरामद कर लिए।

एसएसपी रुचि वर्धन मिश्र के मुताबिक, सूचना मिली थी कि बरला जिला बड़वानी निवासी चरणसिंह अवैध कट्टे व पिस्टल लेकर छतरपुर जा रहा है। पुलिस ने घेराबंदी की और चरणसिंह को साथी राजकुमार उर्फ राजू सोहनलाल निवासी शुक्लाना मोहल्ला छतरपुर के साथ गिरफ्तार कर लिया। राजू बर्तन बनाने की फैक्टरी में नौकरी करता है। उसका ग्वालियर, दतिया, छतरपुर के बदमाशों से संपर्क है।

वह धार, धामनोद, बड़वानी के सिकलीगरों से सस्ते दामों पर हथियार खरीद कर अधिक दामों पर बेचता है। पूर्व में भी अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त के आरोप में उसे डबरा पुलिस ने पकड़ा था। चरणसिंह ने बताया कि बरला में हथियार बनाने की फैक्टरी है। टीम ने दबिश दी और मौके से कच्ची सामग्री, बैरल, आरी, संसी, पिस्टल बनाने का फॉर्मा, मैगजीन, स्प्रिंग, निहाई, लोहा भट्टी बरामद कर ली और साथी जीतसिंह को भी पकड़ लिया।

क्राइम ब्रांच एएसपी अमरेंद्र सिंह के मुताबिक, जीतसिंह भी हथियार बनाने और डिलिवरी का काम करता है। उसने पूछताछ में बताया कि नितिन पिता राजू हंसारी निवासी सुखलिया कबीटखेड़ी और शादाब पिता सादिक पठान निवासी भूरी टेकरी को हथियार बेच चुका है। पुलिस ने दोनों आरोपितों को भी गिरफ्तार कर लिया। पांचों से कुल 21 पिस्टल और छह कट्टे बरामद किए गए हैं।