शांति समिति की बैठक संपन्न

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। थाना प्रांगण में नवरात्रि व दशहरा पर्व को सौहार्द्र पूर्ण वातावरण में मनाने के उद्देश्य से शांति समिति की बैठक का आयोजन गत दिवस किया गया।

थाना प्रभारी नीलेश परतेती ने इस पावन पर्व को शांति और सौहार्द्र पूर्ण तरीके से मनाने की बात कही। उन्होंने नगर के लोगों व सभी दुर्गा समितियों से सहयोग की अपेक्षा की। साथ ही सभी समितियों से कहा गया कि प्रत्येक पण्डाल में रात्रि के समय दो लोग सोयें, मूर्ति को अकेला न छोड़ें। साथ ही बिजली व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिये खुले तार न छोड़ें और ऐसी जगह पण्डाल लगाये जायें जहाँ कोई आपत्ति न हो।

मूर्तियों का विसर्जन शाम 07 बजे तक कर दिया जाये। विसर्जन के दौरान चल समारोह का रूट निर्धारित करना और उसकी विधिवत अनुमति एसडीएम से लेना होगा। साथ ही नवरात्रि के दौरान देवी जागरण और किसी भी आयोजन की जानकारी पहले से समिति द्वारा देना होगी। इसके अलावा हथियारों का कोई प्रदर्शन नहीं किया जायेगा।

इसके साथ ही ग्राम पंचायत को पर्व के दौरान प्रतिदिन साफ – सफाई और नदी तट के घाट पर बिजली की व्यवस्था को लेकर निर्देशित किया गया। सभी से संपूर्ण पर्व का आयोजन शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करने की बात कही गयी। ग्राम पंचायत को विद्युत व्यवस्था, स्ट्रीट लाईट की सुचारु व्यवसथा करने के निर्देश दिये।

इसके अलावा समितियों को अपने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष व सदस्यों की जानकारियां देने की बात कही गयी। बैठक में एसडीओपी अरविंद श्रीवास्तव, तहसीलदार नितिन गोंड़, एई भावेश टेकाम, जनपद उपाध्यक्ष नीरज दुबे, उपसरपंच सुरजीत सिंह, सूरजलाल बंजारा, कृष्णकांत सिंह, शाहिद खान, नवनीत सिंह, रमेश सिंह व राजनीतिक पार्टी के नेता व दुर्गा उत्सव समिति के आयोजक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, अखाड़ा समितियों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे।