काली मंदिर में 94 कलश व 04 खप्पर स्थापित

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। उपनगरीय क्षेत्र भैरोगंज स्थित श्री अनंत विभूषित माता महाकाली मंदिर में शारदीय नवरात्र पर्व भक्तिभाव के साथ मनाया जा रहा है। मंदिर प्रांगण में सुबह से ही माता रानी के दर्शनार्थ के लिये श्रद्धालु – भक्तों का तांता लग रहा है।

यहाँ दूर दराज से श्रद्धालु पहुँच रहे हैं। मंदिर प्रांगण में प्रतिदिन दोपहर को महिलाओं द्वारा जस मण्डली का आयोजन किया गया जा रहा है वहीं रात्रि के समय आसपास के मण्डलों की भजन मण्डली हो रही है। मंदिर के पुजारी अभिषेक मिश्रा ने बताया कि प्रतिदिन मंदिर में विराजमान माता महाकाली का दिन के अनुसार श्रृंगार किया जा रहा है। इस वर्ष माता महाकाली मंदिर भैरोगंज में श्रद्धालु भक्तों द्वारा 94 मनोकामना ज्योति कलश एवं 04 खप्पर रखे गये हैं।

समिति के सदस्य श्रवण कुमार बर्वे, जित्तू सोनकेशरिया व बुद्धिलाल आत्मपूज्य ने बताया कि 05 अक्तूबर को सप्तमीं तिथि पर माता महाकाली मंदिर में रात्रि 08 बजे से सामुहिक महाआरती का आयोजन किया गया है। इसी दिन अर्द्धरात्रि 12 बजे माँ कालरात्रि का विशेष पूजन – अर्चन किया जायेगा।

06 अक्तूबर को अष्टमी पर शाम 04 बजे से हवन – पूजन होगा। वहीं 07 अक्तूबर को नवमी पर ज्वारे विसर्जन, कलश शोभायात्रा सुबह साढ़े 09 बजे से ढोल बाजों के साथ निकाली जायेगी। शाम को मंदिर परिसर में महाआरती के बाद कन्या भोज कराया जायेगा। समिति के सदस्य जित्तू सोनकेशरिया, महेश हेडाऊ, मयंक भांगरे, सुबोध ताम्रकार, दीपक बघेल ने कलश रखने वाली समस्त महिलाओं से कलश शोभायात्रा के दिन सुबह 09 बजे मंदिर परिसर में पहुँचने की अपील की है।