राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को दी गई डाक मत पत्र एवं होम वोटिंग की कार्ययोजना की जानकारी

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शनिवार 30 मार्च को कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री क्षितिज सिंघल की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों की प्रतिनिधियों की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को डाक मत पत्र एवं होम वोटिंग की सुविधा माध्यम से होने वाले मतदान की कार्ययोजना की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

बैठक में कलेक्टर श्री सिंघल ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 85 वर्ष से अधिक आयु एवं दिव्यांग मतदाताओं को होम वोटिंग की सुविधा प्रदान की गई है। जिसमें जिले में 85 वर्ष से  अधिक आयु की कुल 246 मतदाताओं तथा 135 दिव्यांग मतदाताओं ने होम वोटिंग की सुविधा के माध्यम से मतदान करने की सहमति दी गई है।

उन्होंने बताया कि इन मतदाताओं के लिए पीओ एवं पी1 के साथ ही अन्य मतदान कर्मी एवं माइक्रो ऑब्जर्वर निर्धारित रुट से मतदाताओं के घर पहुँचगें। उन्होंने बताया सम्पूर्ण  वोटिंग प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

इसी तरह सिवनी विधानसभा क्षेत्र के कुल 47 मतदाताओं के लिए पांच रूटबरघाट विधानसभा क्षेत्र के 96 मतदाताओं के लिए 10 रूट, केवलारी विधानसभा क्षेत्र के 174 मतदाताओं के लिए 17 रूट तथा लखनादौन विधानसभा क्षेत्र के 64 मतदाताओं के लिए कुल 8 रूट बनाए गए हैं। उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से होम वोटिंग के अवलोकन के लिए प्रतिनिधि नियुक्त करने की बात कही। बैठक में अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सी एल चिनाप, डाक मतपत्र प्रभारी श्रीमती पूर्वी तिवारी के साथ ही अन्य सम्बंधित अधिकारी उपस्थित थे।