रिक्त हैं पीजी कॉलेज में सीटें

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। स्थानीय शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में प्रवेश प्रक्रिया जारी है। प्रथम चरण के पूरा होने के बाद भी काफी तादाद में सीटें रिक्त रह गई हैं। दूसरे चरण की प्रक्रिया आरंभ होते ही रिक्त स्थानों में प्रवेश आरंभ हो जाएगा।

कॉलेजों में अब द्वितीय चरण के कॉलेज लेवल काउंसलिंग प्रक्रिया में पहले आओ पहले, पहले पाओ की नीति अपनाई जाएगी। पीजी कॉलेज में भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने सीएम कमल नाथ व उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी से प्रवेश प्रक्रिया से संबंधित छात्र हित में द्वितीय चरण कॉलेज लेवल काउंसलिंग की घोषणा कर प्रवेश के लिए पहले आओ पहले पाओ पद्धति से प्रवेश दिए जाने के फैसले पर मिठाई बांटकर खुशियां मनाई गई।

31 अगस्त प्रवेश प्रक्रिया की अंतिम तिथि पूर्व में घोषित की गई थी। इसे बढ़ाकर 12 सितंबर तक कर दिया गया है। जिला कांग्रेस महामंत्री शिव सनोडिया ने कॉलेज प्रांगण में प्रवेश के लिए छात्र-छात्राओं को बताया कि प्रदेश की सरकार के शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने छात्र-छात्राओं की भावनाओं को समझते हुए की कोई भी छात्र-छात्राएं प्रवेश से वंचित ना रहे, श्पहले आओ पहले पाओ पद्धति से प्रवेश देने के निर्देश जारी किए है।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष प्रवेश बाबू भालोटिया, युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष ओम उपाध्याय ने छात्र-छात्राओं के हित के लिए सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय पर कॉलेज परिसर में मिठाई बांटकर खुशी मनाई।