रटा रटाया जवाब दे रहे सीएम हेल्पलाईन में!

 

 

0 आरटीओ में चल रहे . . . 02

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी कार्यालय में अराजकता पूरी तरह हावी हो चुकी है। एक वाहन को गलत तरीके से परमिट दिये जाने की शिकायत के बाद भी परिवहन कार्यालय के द्वारा किसी तरह की कार्यवाही नहीं की जा रही है। इतना ही नहीं सीएम हेल्प लाईन में शिकायत किये जाने पर रटा रटाया (एक जैसा) जवाब विभाग के द्वारा दिया जा रहा है।

परिवहन विभाग के सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि टेटमा से बरघाट चलने वाली यात्री बस एमपी 41पी 0126 को काफी पहले दिये गये परमिट के बाद 26 जून को वाहन क्रमाँक एमपी 22 पी 0397 को इस बस से महज पाँच मिनिट पहले ही परमिट जारी कर दिया गया है।

सूत्रों ने बताया कि इस मार्ग पर यातायात का दबाव बहुत ज्यादा नहीं रहता है। इसके चलते यात्री बस में सवारियों का वैसे भी टोटा ही रहता है। इसके बाद भी महज पाँच मिनिट के अंतर से परमिट दिया जाना किसी भी दृष्टिकोण से उचित नहीं माना जा सकता है।

सूत्रों ने आगे बताया कि इस संबंध में रवि शंकर तिवारी के द्वारा सीएम हेल्प लाईन में शिकायत क्रमाँक 9136053 को 02 मार्च को दर्ज कराया गया था। इसके उपरांत 06 सितंबर को मोहित सूर्यवंशी के द्वारा शिकायत क्रमाँक 9152908 दर्ज करायी गयी है। इतना ही नहीं सोहन लाल के द्वारा भी शिकायत क्रमाँक 9154927 नंबर से एक शिकायत इसी दिन दर्ज करवायी गयी है।

सूत्रों ने बताया कि तीनों शिकायतें आवेदकों की असंतुष्टी के आधार पर लेवल तीन अधिकारी के पास पहुँच चुकी है। इन तीनों शिकायतों में विभाग के द्वारा अर्द्ध न्यायिक प्रक्रिया के तहत परमिट जारी किये जाने की बात कही जा रही है। ये शिकायतें 17 सितंबर तक लेवल तीन अधिकारी के पास पहुँच चुकी हैं।

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में परिवहन विभाग अथवा जिला प्रशासन के द्वारा अगर शिकायतों की जाँच को उच्च स्तर के अधिकारियों से करवायी जाती हैं तो निश्चित तौर पर विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों की लापरवाही सामने आ सकती है।