बाजार की सफाई व्यवस्था चौपट

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

घंसौर (साई)। लगभग 250 गाँवों का मुख्य केंद्र होने के बावजूद घंसौर बाजार में तीन दिनों से सफाई व्यवस्था चौपट पड़ी हुई है। मंगलवार 07 मई को अक्षय तृतीया के अवसर पर शादी का मुहूर्त होने के कारण बड़ी संख्या में ग्रामीणजन खरीदी करने घंसौर पहुँचे।

आसपास के लगभग ढाई सौ गाँव का मुख्य केंद्र होने के कारण घंसौर बाजार में लोगों की आवाजाही दिन भर बनी रहती है। ऐसे में 03 दिनों से बाजार क्षेत्र में सफाई न होने के कारण व्यापारियों में रोष देखा जा रहा है। दिन भर सड़क का कचरा लोगों की दुकानों में हवा के साथ उड़कर पहुँचता है। सड़क पर गंदगी का अंबार देखकर लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

दो माह से लंबित है वेतन : इस व्यवसायिक सीजन में घंसौर बाजार में झाड़ू तक न लगने का कारण पंचायत के कर्मचारियों का भुगतान लंबित होना बताया जा रहा है। कर्मचारियों के मुताबिक दो माह से पंचायत ने वेतन का भुगतान नहीं किया है। भुगतान न होने के कारण पंचायत के कर्मचारी परेशान हैं। त्यौहार व शादी में खर्च बढ़ने के बावजूद कर्मचारियों को वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। ऐसी स्थिति में कर्मचारियों पर आर्थिक संकट गहरा गया है।