इस हाईकोर्ट में असिस्टेंट पदों पर भर्ती, 1 लाख से भी ज्यादा होगी सैलरी!

सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले उम्मीदवार ध्यान दें कि पटना हाई कोर्ट, बिहार ने असिस्टेंट (ग्रुप बी) पदों पर भर्ती (Patna High Court Recruitment 2023) का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इस भर्ती के माध्यम से कुल 550 पदों को भरा जाएगा।

जो भी उम्मीदवार इन पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वे ऑफिशियल वेबसाइट https://patnahighcourt.gov.in/  पर विजिट कर सकते हैं। इस बात का खास ध्यान दें कि अभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है। इसके साथ ही इस बात का भी खास ध्यान रखें कि आवेदन (Patna High Court Assistant Recruitment) करने की आखिरी तारीख 7 मार्च 2023 है। नीचे वैकेंसी की डिटेल दी गई है।

Patna High Court Recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 550

महत्वपूर्ण तारीख

ऑनलाइन आवेदन की तारीख- 6 फरवरी 2023

आवेदन की आखिरी तारीख- 7 मार्च 2023

शैक्षिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार असिस्टेंट पदों पर अप्लाई करना चाहता है उनके पास मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए या फिर उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से कंप्यूटर एप्लीकेशन का सर्टिफिकेट होना आवश्यक है। योग्यता के विषय में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए भर्ती के नोटिफिकेशन का लिंक चेक कर लें।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर भर्ती का नोटिफिकेशन चेक कर लें..

Patna High Court Recruitment 2023 Notification

उम्र सीमा

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 वर्ष से 37 वर्ष होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट दी जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

असिस्टेंट पदों पर अप्लाई करने वाले जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 1,000 रुपये देने होंगे वहीं एससी, एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 500 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी।

सैलरी

चयनित होने वाले उम्मीदवारों को लेवल 7 के अनुसार सैलरी के रूप में 44,900 रुपये से लेकर 1,42,400 रुपये तक दिए जाएंगे।

(साई फीचर्स)