MP पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती की ‘आंसर-की’ जारी

मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल (MPPEB) ने एक्साइज कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा की आंसर-की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर दी है। जो अभ्यर्थी परीक्षा एमपी पुलिस की परीक्षा में शामिल हुए थे, वे ऑफिशियल वेबसाइट https://esb.mp.gov.in/ पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर-की डाउनलोड करने का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।

2 मार्च तक दर्ज करा सकेंगे ऑब्जेक्शन

मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा के गलत प्रश्नों पर अभ्यर्थी 2 मार्च तक ऑब्जेक्शन दर्ज करा सकेंगे। हालांकि, इसके लिए उन्हें 50 रुपए प्रति प्रश्न के हिसाब से शुल्क देना होगा। अगर अभ्यर्थी की तरफ से दर्ज कराया गया ऑब्जेक्शन सही होगा तो शुल्क वापस कर दी जाएगी। लेकिन ऑब्जेक्शन उन्हीं प्रश्नों पर दर्ज किया जाएगा, जिसका संबंधित दस्तावेज अभ्यर्थी लगाएंगे।

गलत प्रश्नों पर ऑब्जेक्शन दर्ज करने के बाद परीक्षा मंडल की तरफ से फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। वहीं, इसके बाद रिजल्ट जारी किया जाएगा। माना जा रहा है कि कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट 20 मार्च तक जारी कर दिया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकेंगे।

ऐसे चेक कर सकेंगे एमपी पुलिस रिजल्ट

-सबसे पहले मध्य प्रदेश कर्मचारी मंडल की ऑफिशियल वेबसाइट https://esb.mp.gov.in/ पर जाएं।

– इसके बाद एमपी पुलिस रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें।

– मांगी गई जानकारी भरकर सब्मिट करें।

– एमपी पुलिस का रिजल्ट आपके सामने होगा।

– एमपी पुलिस रिजल्ट की एक प्रति डाउनलोड कर अपने पास रख लें।

लिखित परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा। वहीं, इसमें भी सफल होने वाले अभ्यर्थियों को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा। हालांकि, रिजल्ट को लेकर अभी कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मंडल की तरफ से इस भर्ती के जरिए कुल 462 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 20 फरवरी को ऑनलाइन आयोजित की गई थी। परीक्षा में राज्यभर से लाखों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

(साई फीचर्स)