बुधवार 02 अक्टूबर 2024

मेष

आज व्यवसाय के लिए अनुकूल समय है। आपको जीवन साथी का सानिध्य मिलेगा। जाब में किसी विशेष कार्यों से सफलता मिलेगी। जीवनसाथी के लिए आप कुछ नये आभूषण और उपहार आदि लेकर आ सकते हैं। नैतिक मूल्यों को आप पूरा महत्व देंगे।

वृष

जमीन खरीदने का प्लान कर सकते हैं। आईटी व बैंकिंग जाब में भविष्‍य उज्‍ज्‍वल है। आज व्यापारिक दृष्टीकोण से अच्छा रहेगा। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है।

मिथुन

आज व्यवसाय में कुछ परिवर्तन करने की योजना बना सकते हैं। आज के दिन आपके स्वास्थ में सुधार होगा। आज उन्नति होगी। न्यायिक मामलों में आप थोड़ी सावधानी बरतें और जिम्मेदारी से किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा।

कर्क

व्यावसायिक कार्यों के लिए समय मंगलमय है। छात्रों के लिए अनुकूल समय है। जाब में सफलता की प्राप्ति होगी। परिवार का साथ मिलेगा। आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी बड़े लक्ष्य को पकड़कर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा।

सिंह

जाब में सफलता की प्राप्ति होगी। आज वाणी के प्रति सतर्क रहें। पिता का आशीर्वाद लें। भवन या सम्पत्ति में वृद्धि होगी। आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा और किसी मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

कन्या

व्यवसाय में प्रगति होगी। आपके स्वास्थ की स्थिति अच्छी रहेगी। रियल एस्टेट व्यवसाय में लाभ होगा। रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा। साझेदारी में किसी काम को करने पर आज आपको अच्छा लाभ मिलेगा। आपकी साख चारों ओर फैलेगी।

तुला

बैंकिंग क्षेत्र में काम करने वालों को नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। व्यापार में अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। अपने जुबान पर नियंत्रण रखें। आप कार्यक्षेत्र में कोई भी जोखिम भरा काम ना करेंनहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है।

वृश्चिक

आज कफ जनित विकार संभावित है। व्यवसाय में बड़ा लाभ हो सकता है। बैंकिंग व प्रशासनिक जाब से सम्बद्ध लोग सफलता की प्राप्ति करेंगे। खानपान में आप सावधानी बरतें। संतान पक्ष की ओर से आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है।

धनु

आज सफलता के लिए अति अनुकूल समय है। आज के दिन आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। बिजनेस में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी। आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। मेहनत से अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।

मकर

जाब में उन्नति होगी। आज के दिन आपको शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। पॉलिटिक्स से सम्बद्ध लोग सफल रहेंगे। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे और जो युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैंउन्हें कोई अच्छा अवसर मिल सकता है।

कुंभ

जाब में लाभ हो सकता है। आज आपका रूका हुआ कार्य चल पड़ेगा। शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता हैजिसमें आपको जीत मिलेगी। जल्दबाजी में कोई निर्णय लेने से परेशानी हो सकती है।

मीन

व्यवसाय में कोई बड़ा लाभ हो सकता है। आपके व्यापार में सुधार होगा। आज उदर विकार से कष्ट हो सकता है। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ ट्यूनिंग अच्छी रहेगी। महत्वपूर्ण बातों को गुप्त रखने से आप को लाभ होगा।

(साई फीचर्स)