समय सीमा बैठक संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर सुश्री संस्कृति जैन की अध्यक्षता में सोमवार 21 अक्टूबर को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में समय-सीमा बैठक आयोजित हुई। बैठक में अपर कलेक्टर श्री सी एल चिनाप, अपर कलेक्‍टर सुश्री सुनीता खण्‍डायत, सहायक कलेक्टर श्री पंकज वर्मा एवं एसडीएम सुश्री मेघा शर्मा सहित सभी विभागों के कार्यालय प्रमुख उपस्थित तथा खंडस्तरीय अधिकारी वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक में जुड़े थे।

बैठक में कलेक्टर सुश्री जैन ने सीएम हेल्प लाईन की विभागवार विस्तृत समीक्षा करते हुए शिकायतों को निराकरण में लापरवाही पाये जाने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों पर नराजगी व्यक्त की गई तथा सीएम हेल्प लाईन में संलग्न सभी अधिनस्थ अमले का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इसी तरह सीएम हेल्प लाईन में दर्ज शिकायत को अकारण अन्य विभाग को हस्तांतरित करने के लिए तहसीलदार कुरई को नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं। इसी तरह बैठक में अनुपस्थित पाए गए डीएम नागरिक आपूर्ति निगम तथा सीईओ जनपद घंसौर को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके अतिरिक्त पूर्व निर्देशों के उपरांत भी पीआईयू द्वारा तहसील कार्यालय उगली भवन की सीपेज मरम्मत का कार्य न करने पर कलेक्टर सुश्री जैन द्वारा पीआईयू विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त की है तथा कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

कलेक्टर सुश्री जैन ने सभी विभागीय अधिकारियों को समाधान ऑनलाईन में चिन्हांकित विषयों से संबंधित शिकायतों को भी प्राथमिकता के आधार पर निराकृत करने के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए हैं। इसके अतिरिक्त कलेक्टर सुश्री जैन ने समय सीमा में दर्ज प्रकरणों तथा जनसुनवाई के आवेदनों पर भी विभागवार समीक्षा की गई तथा लंबित प्रकरणों के निराकरण के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए। 

बैठक में कलेक्टर सुश्री जैन ने आगामी माह में सिंचाई आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए जल संसाधन विभाग द्वारा नहरों की साफ-सफाई तथा आवश्यक मरम्मत के लिए तैयार वर्कप्लान की भी पीपीटी के माध्यम से समीक्षा की गई। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि सभी नहरों की साफ-सफाई एवं मरम्मत के लिए वर्कप्लान अनुसार तय समय सीमा में पूर्ण गुणवत्ता से पूर्ण किया जाए। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि रबी मौसम में आखरी छोर तक के किसान को पर्याप्त पानी सिंचाई के लिए पहुंचे इस दिशा में कार्यवाही की जाए।

कलेक्टर सुश्री जैन ने 22 अक्टूबर से ग्रामवार आयोजित होने वाला जन सुरक्षा योजनाओं संबंधी कैंप की तैयारियों को लेकर सभी जनपदों के अधिकारियों को निर्देशित किया है कि ग्रामवार जारी केलेंडर का मैदानी स्तर पर प्रचार-प्रसार किया जाए। कैंप के पूर्व ग्राम में मुनादी कराई जाए तथा पात्रतानुसार आमजनों को प्रधानमंत्री जीवन ज्योति योजना तथा प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं से लाभांवित किया जाए।

कलेक्टर सुश्री जैन ने 01 नवम्बर मध्य प्रदेश स्थापना दिवस के जिला स्तरीय कार्यक्रम की तैयारियों की भी समीक्षा की। उन्होंने कार्यक्रम के गरिमामय एवं व्यवस्थित आयोजन के लिए भी विभिन्न अधिकारियों को आवश्यक दायित्व सौंपे।