अशोक वार्ड में अब भी बना हुआ है पानी का संकट

 

 

जल वितरण की समयावधि बढ़ाये जाने की माँग

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर के हृदय स्थल अशोक वार्ड क्षेत्र में अब भी पानी की समस्या बनी हुई है। वार्ड वासियों ने बताया कि 05 दिन बाद आये नलों की रफ्तार इतनी धीमी थी कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल सका।

अशोक वार्ड क्षेत्र में जल वितरण की समय सीमा को देखा जाये तो यहाँ मात्र 20 से 25 मिनिट ही पेयजल प्रदाय किया जा रहा है। इसके चलते लोगों को इतने कम समय में अपने निस्तार के लिये पानी पर्याप्त मात्रा में नही मिल पा रहा है जिससे वार्ड के लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड वासियों ने आगे बताया कि पाईप लाईन फूटने के पहले तक नलों में अच्छा पानी एवं पेयजल वितरण की रफ्तार भी अच्छी रहती थी जिससे लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी मिल जाया करता था किंतु पाईप लाईन फूटने के बाद से दूसरे एवं तीसरे दिन पेयजल वितरण की रफ्तार इतनी धीमी है कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं मिल पा रहा है।

इस संबंध में वार्ड के लोगों ने टंकी क्षेत्र में नलों के वॉल्व खोलने वाले नगर पालिका के कर्मचारियों से संपर्क साधा तो उनका कहना था कि फोर्स कम होने के कारण सभी स्थानों पर अच्छी तरह से पानी नही पहुँच पा रहा है। इसमें वे कुछ नहीं कर सकते हैं, फोर्स तेज रहेगा तो सभी पाईप लाईनों में अच्छी तरह पानी पहुँचेगा।

इसकी शिकायत वार्ड वासियों द्वारा अपने पार्षद को भी कर दी गयी है। उनके द्वारा इस समस्या का शीघ्र निराकरण करने का आश्वासन भी दिया गया है। वार्ड वासियों ने नगर पालिका परिषद से माँग की है कि अशोक वार्ड क्षेत्र में पेयजल वितरण की समय सीमा बढ़ायी जाये तथा पेयजल वितरण की रफ्तार भी तेज रहे जिससे सभी पाईप लाईन क्षेत्रों में पर्याप्त मात्रा में पानी मिल सकें। यदि ऐसा किया जाता है तो गर्मी के इस मौसम में लोगों को जल संकट से निजात मिल सके।