थोक सब्जी मण्डी का हो अविलंब स्थानांतरण

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर की व्यस्ततम मॉडल रोड पर स्थित थोक सब्जी मण्डी के नागपुर रोड में नव निर्मित थोक सब्जी मण्डी में स्थानांतरित करने के आदेश कलेक्टर प्रवीण सिंह ने दिये हैं। उनके आदेश से नागरिकों में हर्ष व्याप्त है। लोगों का कहना है कि इस सब्जी मण्डी को तत्काल ही स्थानांतरित किया जाये।

लोगों का कहना है कि सब्जी मण्डी का स्थानांतरण होने से मॉडल रोड पर लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा, वहीं आवागमन से दबाव भी कम हो सकेगा। वहीं कुछ कतिपय थोक सब्जी व्यापारी मण्डी के स्थानांतरण पर रोड़े अटकाने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि वे अपने जमे जमाये कारोबार को छोड़कर नयी सब्जी मण्डी में जाना नहीं चाहते हैं।

बताया जाता है कि इनके द्वारा अब नया राग अलापते हुए बोरदई टेकरी के पास थोक सब्जी मण्डी ले जाने का प्रयास किया जा रहा है। मण्डी सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि बोरदई के पास सब्जी मण्डी ले जाने का प्रयास सरासर गलत है क्योंकि शासन ने दो करोड रूपये खर्च करके नागपुर रोड पर थोक सब्जी मण्डी बनवा दी है।

कुछ व्यापारियों का कहना है कि ऐसे में यदि नागपुर रोड में मण्डी नहीं जाती है तो शासन को नुकसान ही होगा। कतिपय व्यापारी केवल अपने स्वार्थ को ध्यान में रखते हुए दिख रहे हैं। नगर पालिका के बाजू में थोक सब्जी मण्डी होने से मॉडल रोड की यातायात व्यवस्था बुरी तरह चरमरा जाती है। यहाँ पर दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है।

जागरूक नागरिकों ने कलेक्टर से अपेक्षा जतायी है कि अविलंब थोक सब्जी मण्डी को नागपुर रोड में बनी नयी सब्जी मण्डी में स्थानांतरित किया जाये। वहीं मण्डी स्थानांतरण में रोड़े अटकाने वालों के खिलाफ ठोस कार्रवाई की जाये। लोगों ने कलेक्टर से अपेक्षा जतायी है कि फुटकर सब्जी बाजार में लग रही मछली बेचने की दुकानों सहित नगर में जहाँ – तहाँ खुले में माँस बिक्री करने वालों को नवनिर्मित मछली बाजार में भेजा जाये ताकि फुटकर सब्जी बाजार व गली मोहल्लों में माँस की बिक्री से फैलने वाली गंदगी से लोगों को निजात मिल सके।