23150 परीक्षार्थियों ने अंग्रेजी सामान्य का प्रश्न पत्र हल किया

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। माध्यमिक शिक्षा मण्डल भोपाल द्वारा आयोजित कक्षा-10 वीं बोर्ड परीक्षा के तहत शनिवार को अंग्रेजी सामान्य का प्रश्न पत्र हुआ।

जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के परीक्षा कक्ष प्रभारी हेमराज कंगाले व आर.एस.तेकाम ने बताया कि जिले में 79 परीक्षा केन्द्रों में कुल दर्ज 23 हजार 885 में से 23 हजार 150 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और 735 अनुपस्थित रहे। परीक्षा के दौरान जिला मु यालय के नेताजी सुभाषचंद्र बोस विद्यालय में एक नकल प्रकरण बना। जिले के सबसे बड़े परीक्षा केन्द्र शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में दर्ज 800 में से 706 परीक्षार्थी उपस्थित रहे और 94 अनुपस्थित रहे।

विद्यालय के 22 कक्ष में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है यहाँ पर 45 पर्यवेक्षक तैनात हैं। केन्द्राध्यक्ष वाय.के.श्रीवास्तव, सहायक केन्द्राध्यक्ष भूपेन्द्र चौकसे के साथ वरिष्ठ शिक्षक एस.सी.सिंह, पी.पी.पाण्डे, मोहन विश्वकर्मा, एस.एस. सनोडिया, संजीव अग्रवाल, डी.पी.सनोडिया के साथ 47 पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में परीक्षा शांतिपूर्वक स पन्न हुई। जिले के सबसे बड़े परीक्षा केन्द्र में 23 कक्षों में परीक्षार्थियों के लिये बैठक व्यवस्था की गयी है, इस केन्द्र में स्वाध्यायी परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।

मिशन इंग्लिश हायर सेकेन्डरी स्कूल सिवनी में दर्ज 111 में से 110 उपस्थित रहे और एक अनुपस्थित रहा। केन्द्राध्यक्ष श्यामनारायण चौधरी,सहायक केन्द्राध्यक्ष तारसिंह तेकाम,शिक्षक संजय यादव, जीवनलाल मरावी, प्रेमीलाल बंदेवार, लता चौरसिया व पाँच पर्यवेक्षकों की उपस्थिति में परीक्षा शांतिपूर्वक संचालित हो रही है।

परीक्षा केन्द्र महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या शाला परीक्षा केन्द्र में कक्षा-10 वीं में दर्ज 512 परीक्षार्थी में से 507 उपस्थित रहे और 5 अनुपस्थित रहे। यहाँ पर 14 कक्षों में परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गयी है और 28 पर्यवेक्षक की ड्युटी लगाई गयी है। केन्द्र में शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी, नेताजी सुभाषचंद्र बोस सिवनी, कन्या परिसर सिवनी व हाई स्कूल तिघरा के विद्यार्थी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं।

मिशन बालक उच्चतर विद्यालय सिवनी में दर्ज 436 में से 432 परीक्षार्थी उपस्थित रहे। परीक्षा केन्द्र में महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय शाला व मठ कन्या विद्यालय की छात्राएं 16 कक्ष व 1 हॉल में बैठी हैं। परीक्षा में 22 पर्यवेक्षकों की ड्यूटी लगाई गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *