आईपीएल में लग रहे थे दांव, दो बने मेहमान!

 

 

(अय्यूब कुरैशी)

सिवनी (साई)। आईपीएल के आगाज़ के साथ ही सटोरियों की गतिविधियां भी एकाएक बढ़ गयी हैं। जिले में अनेक स्थानों पर आईपीएल सट्टे की चर्चाएं चल रही हैं। इन सटोरियों के तार महाराष्ट्र के महानगरों से जुड़े बताये जाते हैं। पुलिस के द्वारा बीते दिवस कार्यवाही करते हुए दो सटोरियों को पकड़ने में सफलता हासिल की गयी है।

सोमवार को पुलिस कंट्रोल रूम में एक प्रेस वार्ता आयोजित कर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल ने बताया कि सट्टा खिलाने वाले दो लोगों को पकड़ा गया है जबकि सट्टा खेलने वाले अन्य लोगों की तलाश की जा रही है। पुलिस का कहना है कि और भी नाम इस मामले में सामने आ सकते हैं।

इधर, पुलिस सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि रविवार की रात पुलिस के आला अधिकारी को मुखबिर के माध्यम से आईपीएल सट्टे में दांव लगाये जाने की सूचना मिली। सट्टा कोतवाली थाना क्षेत्र में खेला जा रहा था। इसके उपरांत पुलिस अधिकारी के द्वारा कोतवाली की बजाय लखनवाड़ा पुलिस को कार्यवाही के लिये पाबंद किया गया।

इधर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल ने बताया कि शहर के सिंधिया चौक के पास एक मकान में पुलिस के द्वारा दी गयी दबिश में सट्टा खिलाने वाले धर्मेंद्र बैस और विक्की ठाकुर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हैदराबाद बैंगलुरु और चैन्नई सुपर किंग्स राजस्थान रॉयल्स के बीच क्रिकेट का सट्टा खिलवा रहे थे।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के पास से पुलिस को सैटेलाईट एचडी बॉक्स, एलसीडी टीवी, लाईन पेटी चार मोबाईल सेट के साथ, लैंड लाईन फोन, लैपटॉप, पॉवर बैंक, वॉइस रिकॉर्डर, बुकिंग के लिये तीन मोबाईल और अन्य दस्तावेज मिले हैं। मौके से लगभग 65 हजार रूपये का हिसाब मिला है। इसके साथ ही 2150 रूपये की नगद राशि भी पुलिस के द्वारा जप्त की गयी है।

सोमवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर लखनवाड़ा पुलिस के द्वारा कोतवाली पुलिस के अधिकार क्षेत्र में आईपीएल से जुड़ा एक बड़ा सट्टा पकड़ने की बातें वायरल हो रहीं थीं। लोगों के बीच चल रहीं चर्चाओं के अनुसार कोतवाली थाना क्षेत्र में लखनवाड़ा पुलिस के द्वारा इस कार्यवाही को कैसे अंजाम दिया गया!

शहर में चल रहीं चर्चाओं के अनुसार आईपीएल के आरंभ होते ही जिले भर में ऑन लाईन सट्टा खिलाने वालों की सक्रियता एक बार फिर बढ़ गयी है। शहर के अनेक स्थानों पर इस तरह के सट्टे चल रहे हों तो किसी को आश्चर्य नहीं होना चाहिये। ज्ञातव्य है कि पूर्व में कार में घूम-घूम कर ऑन लाईन सट्टा खिलाने वालों को पुलिस के द्वारा पकड़ा जा चुका है। इतना ही नहीं पेंच नेशनल पार्क के रिसॉर्टस में भी ऑन लाईन सट्टा खिलाते हुए पुलिस के द्वारा पकड़ा गया था।

बहरहाल, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल खाण्डेल के निर्देशन में एसडीओपी संजीव पाठक के मागदर्शन में लखनवाड़ा में तैनात उप निरीक्षक देवकरण डहेरिया, सहायक उप निरीक्षक एन.आर. सनोडिय़ा, आरक्षक नीरज आम्रवंशी, राजेश माथरे, देवेंद्र जैसवाल, योगेश ठाकुर, श्याम सुंदर तिवारी ने यह कार्यवाही की है।

5 thoughts on “आईपीएल में लग रहे थे दांव, दो बने मेहमान!

  1. Pingback: Devops strategy
  2. Pingback: 안전공원

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *