फग्गन सिंह कुलस्ते फिर फंसे स्टिंग ऑपरेशन में!

 

 

इस बार चुनाव में पैसा पानी की तरह बहाने के खोले राज!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मण्डला संसदीय क्षेत्र के निर्वतमान संसद सदस्य फग्गन सिंह कुलस्ते का शनि एक बार फिर भारी होता दिख रहा है। वे तीसरी बार स्टिंग ऑपरेशन का शिकार हुए हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने इस बार चुनावों में पैसा किस तरह पानी की तरह बहाया जाता है इसके बारे में स्टिंग में बताया गया है।

टीवी 9 भारत वर्ष के नाम से अनेक भाषाओं में चल रहे न्यूज चैनल और न्यूज वेब पोर्टल के द्वारा एक वीडियो वायरल किया गया है। इस वीडियो में पूर्व केंद्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता फग्गन सिंह कुलस्ते कथित रूप से चुनाव के दौरान किस तरह पैसा पानी की तरह बहाया जा रहा है, इस बारे में बताते दिख रहे हैं। पेश है टीवी 9 भारतवर्ष के द्वारा जारी पूरे घटनाक्रम का ब्यौरा :

टीवी 9 भारतवर्ष पर अब ख़ुलासा एक ऐसे सांसद की जिन पर एक के बाद एक कई सनसनीखेज आरोप लगे हैं। ये सांसद जो एक नहीं कई बार स्टिंग ऑपरेशन्स में बेनकाब हो चुके हैं, जो तमाम आरोपों के बाद भी न सिर्फ पार्टी में बने हैं, बल्कि पाँच बार जनता इन्हें चुनकर संसद भेज चुकी है।

जी हाँ हम बात कर रहे हैं पूर्व स्वास्थ्य और परिवार कल्याण राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते की जो 16वीं लोक सभा (2014 – 2019) के सदस्य हैं और मध्य प्रदेश के मण्डला निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। कुलस्ते भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता हैं।

वे 1999 से वाजपेयी मंत्रालय में राज्य मंत्री थे। वोट फॉर नोट काण्ड में नाम आने के बाद वे कई दिनों तक सूर्खियों में छाये रहे। संसद के अंदर उन्होंने भी नोट की गड्डियां लहरायीं थीं।

सांसद का दावा है कि पिछले आम चुनाव में यानि 2014 में इन्होंने 12 करोड़ रूपये खर्च किये। सिर्फ रैलियों पर 02 करोड़ से ज्यादा उड़ा दिये। चुनाव प्रचार के लिये गाड़ियों में, विरोधियों के वोट काटने के लिये उम्मीदवार खड़े करने में, मतदाताओं में शराब बांटने में करोड़ों की ब्लेकमनी उड़ा दी।

जाहिर है बार – बार स्टिंग ऑपरेशन का शिकार बनने वाले इस सांसद को कानून का कोई डर नहीं है। नोट लेकर संसद में सवाल उठाने का भरोसा देना सांसद महोदय के लिये कोई नयी बात नहीं है। काले धन से बीजेपी के इस सांसद का मोह इतना पुराना और मज़बूत है कि हमारी इनवेस्टिगेशन टीम से खुलकर कह दिया कि करोड़ों की मोटी रकम सिर्फ उनके बंग्ले पर ही डिलीवर करायी जाये।

मध्य प्रदेश के मण्डला के इस सांसद ने टीवी 9 भारतवर्ष के खुफिया कैमरे पर कुबूला कि नागपुर से जबलपुर तक उनका हवाला रैकेट चलता है। 2014 के चुनाव में उन्होंने 12 करोड़ रुपये खर्च कर दिये और इस बार 15 करोड़ खर्च करने की तैयारी पूरी है।

काले धन की खेती करते हैं फग्गन सिंह कुलस्ते : फग्गन सिंह कुलस्ते पर बीजेपी को बहुत भरोसा है, तभी तो छठवीं बार उन्हें संसद पहुँचाने के लिये एमपी के मण्डला से टिकिट दिया है लेकिन, क्या मण्डला की जनता को भी कुलस्ते पर उतना ही भरोसा है?

अगर, हाँ तो उनके कालेधन का कारोबार देखकर जनता का भरोसा डगमगा सकता है क्योंकि, मण्डला के लोग तो उन्हें चुनाव जिताकर संसद भेज देते हैं, लेकिन फग्गन सिंह कुलस्ते दिल्ली पहुँचने के बाद अपनी जनता को भूल जाते हैं। उन्हें सिर्फ़ कालाधन याद रहता है। उनके पास जनहित की योजनाओं के लिये फ़ुर्सत नहीं। वो नई दिल्ली में अपने सरकारी बंग्ले में बैठकर चुनाव के लिये करोड़ों के ब्लेकमनी की डीलिंग में बिज़ी हो जाते हैं।

(क्रमशः जारी)