कक्कड़ की डायरी में मधु का नाम!

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे प्रवीण कक्कड़ के पिछले दिनों पड़े आयकर विभाग के छापे में एक डायरी मिली है जिसमें 280 करोड़ रुपये का हिसाब है, इसमें हवाला के माध्यम से 20 करोड़ रुपये एआईसीसी के प्रशासनिक अधिकारी एस.एम. मोइन को दिये गये।

सीएनएन न्यूज 18 का दावा है कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के ओएसडी रहे प्रवीण कक्कड़ के यहाँ पिछले दिनों पड़े आयकर विभाग के छापे में एक डायरी मिली है जिसमें 280 करोड़ रुपये का हिसाब है। इसमें हवाला के माध्यम से 20 करोड़ रुपये एआईसीसी के प्रशासनिक अधिकारी एस.एम. मोइन को दिये गये।

सीएनएन न्यूज 18 का दावा है कि प्रवीण कक्कड़ के परिसरों पर आयकर के छापे के बाद जो पैसे का हिसाब – किताब मिला और पूछताछ में जो बातें सामने आयीं उसके रिकॉर्ड सीएनएन न्यूज 18 के हाथ लगे हैं। छापे के दौरान जप्त की गयी डायरी में पैसे के हिसाब – किताब का विस्तृत विवरण मिला है। उसमें विभिन्न सरकारी विभागों, कंपनियों, फर्मों से लिये गये नकद रुपये का विवरण है। इसमें इसका भी खुलासा है कि ये रुपये लोकसभा चुनाव के लिये मीनाक्षी नटराजन, मधु भगत और अजय सिंह को नकद दिये गये।

सीएनएन की वेब साईट के अनुसार आयकर सूत्रों का कहना है कि कक्कड़ के मैसेजों में कहा गया है कि कुल 280 करोड़ रुपये जुटाए गये और उनमें से 140 करोड़ रुपये से अधिक बांट दिये गये। इस बात के पक्के सबूत हैं कि इनमें से अधिकांश रुपये सरकारी विभागों से आये थे। इन 140 करोड़ रुपये में से 17 करोड़ रुपये अखिल भारतीय काँग्रेस कमेटी को दिये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *