खुले आसमान के नीचे गेहूँ, आरंभ नहीं हुई खरीदी

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। विकास खण्ड छपारा के आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित भीमगढ़ में 25 मार्च को शासन के निर्देश के अनुसार गेहूँ खरीदी प्रारंभ हो जाना चाहिये था लेकिन अब तक गेहूँ खरीदी यहाँ प्रारंभ नहीं की गयी है।

खरीदी परिसर में लगभग 20 से 25 किसानों का गेहूँ पहुँच चुका है लेकिन खरीदी आरंभ नहीं होने से किसान परेशान हैं। सड़क किनारे बारदानों का बण्डल गिरा दिया गया है। इससे कभी भी कोई हादसा हो सकता है। समिति के प्रभारी प्रबंधक बलराम सोनी ने बताया कि स्टेंसिल टैग तैयार किये जा रहे हैं।

कुछ ही दिनों में खरीदी प्रारंभ की जायेगी। जिन किसानों को मैसेज नहीं दिया गया है, वे किसान अपना गेहूँ खरीदी केंद्र में गिरा रहे हैं। वे किसान अपना गेहूँ खरीदी केंद्र में गिरा सकते हैं। इससे खरीदी के पहले अव्यवस्था बनी हुई है। इस खरीदी के अंदर व्यापारियों की ज्यादा धमा चौकड़ी रहती है। पिछले वर्ष व्यापारियों के घर से समिति की सील लगी बोरियों में एक ट्रक गेहूँ अवैध रूप से पकड़ा गया था।

इस संबंध में समिति प्रबंधक बलराम सोनी ने बताया कि परिसर में अवैध रूप से गेहूँ गिराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारी उसकी जाँच कर परिसर खाली करवा रहे हैं, जिसको मैसेज मिला है उसके गेहूँ की तौल की जायेगी।

One thought on “खुले आसमान के नीचे गेहूँ, आरंभ नहीं हुई खरीदी

  1. Pingback: Quality equation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *