सुविधाओं का दिख रहा थोक मण्डी में अभाव!

 

व्यापारियों में पनप रहा आक्रोश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नागपुर रोड स्थित थोक फल एवं सब्जी मण्डी में सुविधाएं नहीं होने के कारण दुकानदारों में आक्रोश बढ़ता दिख रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि मण्डी प्रशासन जान बूझकर अनदेखी कर रहा है।

व्यापारियों का कहना है कि गर्मी के दिनों में पीने को पानी नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि दूर जाकर हैण्ड पंप या नलों से पानी लाना पड़ता है। वहीं गर्मी में शेड की व्यवस्था नहीं है। सुबह कुछ देर तक दुकान लगाने के बाद बंद करना पड़ता है। जो बड़ा शेड है वहाँ पर स्थान कम है।

कराया जाये मण्डी परिसर में दुकानों का निर्माण : दुकानदारों का कहना है कि मण्डी में दुकानों का निर्माण कराना चाहिये ताकि उन्हें उचित स्थान मिल सके और वे सरलता के साथ अपना कामकाज कर सकें। वर्तमान में दुकानें, मण्डी परिसर में सड़क के किनारे लग रही हैं। धूप इतनी तेज है कि टेंट में भी काम करना मुश्किल हो जाता है। अभी गर्मी के मौसम के बाद बारिश आरंभ होगी तो और भी काम करना मुश्किल हो जायेगा।

व्यापारियों का कहना है कि बारिश में तो और भी जगह नहीं मिलेगी और पूरा मण्डी परिसर कीचड़ से लथपथ हो जायेगा। आरोप है कि मण्डी परिसर में शराब बेचने के अलावा सट्टा लिखने का काम जारी है, जबकि इसके लिये मण्डी परिसर में एक सुरक्षा चौकी होना चाहिये या फिर पुलिस की गश्त होना चाहिये। यहाँ पर व्यापारी भी आते हैं और लेनदेने करते है तो वहीं किसान अपनी उपज बेचने के बाद नकद ले जाते हैं ऐसे में लूट और चोरी की घटनाओं का भी अंदेशा बना रहता है।

6 thoughts on “सुविधाओं का दिख रहा थोक मण्डी में अभाव!

  1. Pingback: classic facebook
  2. Pingback: bitcoin loophole
  3. Pingback: immediate edge

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *