केंद्रीय एजेंसियों की सूचना पर आईजी-एसपी को निर्देश : डीजीपी

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। पुलिस महानिदेशक विजय कुमार सिंह ने बताया है कि केंद्रीय एजेंसियों ने देशभर में लोकसभा चुनाव की मतगणना के दौरान गड़बड़ी और कानून व्यवस्था की स्थिति बनने की आशंकाएं व्यक्त की हैं।

आपने कहा कि मध्यप्रदेश को भी ऐसी सूचना दी गई है। इसे देखते हुए सभी आईजी को अपने-अपने जोन में विशेष सुरक्षा प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं। सभी आईजी, एसपी से अपने-अपने क्षेत्रों की परिस्थितियों की समीक्षा कर सुरक्षा इंतजाम करने को कहा है। मतगणना के दौरान मतगणनास्थल के भीतर या आसपास विशेष नजर रखने के निर्देश हैं। सूचनाओं को गंभीरता से लेने को कहा गया है।

लोकसभा चुनाव की गुरुवार को होने वाली मतगणना को देखते हुए चुनाव आयोग ने सभी राज्यों के मुख्य सचिवों को पत्र लिखकर कानूून व्यवस्था से जुड़े नियम-कायदों का सख्ती से पालन करने के लिए कहा है। चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनाएं सामने आईं थीं।

मध्य प्रदेश में चुनाव शांतिपूर्ण रहे हैं। मतगणना के लिए 17 केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल की कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा राज्य सशस्त्र बल और पुलिस बल की तैनाती मतगणना स्थलों के साथ प्रमुख स्थानों पर की गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि सुरक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षकों के साथ लगातार संवाद हो रहा है। सभी को अलर्ट रहने के लिए पूर्व से ही निर्देश दिए गए हैं।