पलटा गेहूँ से भरा दस चका ट्रक

 

 

डेढ़ घण्टे तक ट्रक के नीचे फंसा रहा चालक का पैर

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। छपारा के पास नयी बनी फोरलेन पर हादसों की तादाद में कमी आती नहीं दिख रही है। शुक्रवार 07 जून को शहर से लगभग चार किलोमीटर दूर फोरलेन पर घुनई घाट के मोड़ पर गेहूँ से भरा एक ट्रक पलट गया। ट्रक के चालक का पैर ट्रक के नीचे लगभग डेढ़ घण्टे तक फंसा रहा।

दुर्घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार छपारा से लखनादौन मार्ग पर उत्तर प्रदेश से कर्नाटक जा रहे ट्रक क्रमाँक एपी 02 टीई 2234 अनियंत्रित होकर पलट गया। यह दुर्घटना जिस समय घटी उस समय ट्रक को चालक मोहम्मद सैफ (22) पिता मोहम्मद विजीज अहमद की बजाय हेल्पर अल्ताफ (20) पिता इदरिस चला रहा था।

बताया जाता है कि दुर्घटना के समय ट्रक का चालक मोहम्मद सैफ कैबिन में पीछे बैठा हुआ था। इस दुर्घटना में हेल्पर को तो हल्की फुल्की चोटें आयी हैं पर चालक मोहम्मद सैफ का पैर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक में फंस गया। नगर निरीक्षक राजन उईके एवं तहसीलदार नितिन गौड़ के द्वारा स्थानीय युवाओं की मदद से लगभग दो घण्टे की मशक्कत के बाद चालक का पैर ट्रक के नीचे से निकाला जा सका।

इस पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन में छपारा के दो जेसीबी संचालकों के द्वारा भी अपना पूरा सहयोग प्रदाय किया गया। चालक को ट्रक के नीचे से सुरक्षित निकाला जाकर उसे 108 एंबूलेंस की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा ले जाया गया। बाद में चालक को सिवनी अस्पताल रेफर कर दिया गया। इसके पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दल आवश्यक दवाओं और संसाधनों से लैस होकर मौके पर पहुँची एवं ट्रक के नीचे दबे चालक को दवाएं और अन्य औषधियां दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *